उत्तर प्रदेशराज्य

सम्मानित बच्चों से मिले मुख्यमंत्री

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को अपने सरकारी आवास पर राष्ट्रीय बाल पुरस्कार से सम्मानित प्रदेश के पांच बच्चों से मुलाकात की। उन्होंने इस अवसर पर इनको सम्मानित करने के साथ ही सफलता का मंत्र भी दिया।

उत्तर प्रदेश के पांच बच्चों को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया था।

उत्तर प्रदेश के पांच बच्चों को पीएम नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय बाल पुरस्कार 2021 से सम्मानित किया था। इन बच्चों से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अपने सरकारी आवास पर भेंट की। इसके साथ उन्होंने पांचों बच्चों से काफी देर तक वार्ता करने के बाद उनको सफलता का मंत्र भी दिया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि किसी को भी सफलता-असफलता की चिंता करे बिना ईमानदारी से प्रयास करना चाहिए और यह बेहद आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति इस दिशा में प्रयास करता है, उसे सफलता प्राप्त होती है और वह समाज के लिए अनुकरणीय भी बन पाता है। हर व्यक्ति को जीवन में एक अवसर मिलता है, जो उसके जीवन का टर्निंग प्वाइंट होता है। अगर इस क्षण सकारात्मक निर्णय लिया जाए तो महानता के लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति एक बात कहती है कि अयोग्य: पुरुषो नास्ति योजक: तत्र दुर्लभ:। अर्थात कोई व्यक्ति अयोग्य नहीं है, अगर अच्छा योजक मिल जाए तो हर व्यक्ति अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा सकता है। हम सभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी व केंद्र सरकार के आभारी हैं, जिन्होंने प्रतिष्ठित पुरस्कारों में पारदर्शी तरीके से चयन की प्रक्रिया को अपनाया है। इसके परिणामस्वरूप भारत सरकार के पुरस्कार समाज में विशेष योगदान देने वालों को मिल रहे हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश के प्रतिष्ठित राष्ट्रीय बाल पुरस्कारों को प्राप्त करने वाले प्रदेश के प्रतिभाशाली युवा आज हमारे सामने हैं। आप सबको सम्मानित करने में मुझे अत्यन्त प्रसन्नता की अनुभूति हो रही है। आप ने अपनी फील्ड में विशिष्ट करके दिखाया है।

Related Articles

Back to top button