उत्तर प्रदेशराज्य

विपक्षी का सरकार पर हल्ला बोल

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली मारने वाले 3 शूटर्स मीडिया कर्मी बनकर आए थे। हत्या के तुरंत बाद तीनों ने सरेंडर कर दिया। इस घटना पर सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। PDP प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने कहा, “अतीक अहमद कोई फरिश्ता तो नहीं था, लेकिन पुलिस कस्टडी में इस तरह से हत्या होना… इससे लगता है कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज है।वहीं बिहार के डिप्टी CM तेजस्वी यादव ने सोमवार को पटना एयरपोर्ट पर मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हत्यारा हत्यारा होता है। कोई हमदर्दी नहीं है, लेकिन जिस तरह से पुलिस कस्टडी में हत्या हुई, ऐसा लग रहा है कि ये स्क्रिप्टेड है। हमने इस देश में देखा है कि प्रधानमंत्री के हत्यारों का भी ट्रायल हुआ और सजा मिली। यूपी में जो हुआ, ये अतीक अहमद का जनाजा नहीं, बल्कि कानून का जनाजा निकला है।”

तेजस्वी यादव ने कहा, “पुलिस कस्टडी में अगर सबसे ज्यादा हत्या हुई है तो UP में हुई है। सस्ती लोकप्रियता को देखते हुए यह काम किया गया है। सब जान रहे हैं कि UP में किस प्रकार का शासन चल रहा है।

छत्तीसगढ़ के CM बोले- गुंडे UP में खुले आम घूम रहे
रायपुर में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मीडिया से बातचीत में कहा, “योगी आदित्यनाथ ने दावा किया था कि यहां से गुंडे भाग गए हैं, लेकिन लोग जेल से बैठकर लोगों की हत्या की साजिश कर रहे हैं। पुलिस के घेरे में गोली मारना कैसे संभव है? गुंडे उत्तर प्रदेश में खुले आम घूम रहे हैं, सारे दावे गलत हैं, उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है।”

कपिल सिब्बल ने खड़े किए ये 8 सवाल
अतीक और अशरफ की हत्या पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने 8 सवाल उठाए हैं। कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर लिखा, ‘आर्ट ऑफ एलिमिनेशन!’ उन्होंने 8 सवाल भी उठाए हैं।

  1. रात 10 बजे मेडिकल के लिए क्यों ले जाया गया?
  2. कोई भी मेडिकल इमरजेंसी वहां मौजूद क्यों नहीं थी?
  3. क्यों टहलाया जा रहा था?
  4. मीडिया के सामने खुले में क्यों लाया गया?
  5. हत्यारे एक-दूसरे से अनजान थे?
  6. शूटरों के पास 7 लाख से ज्यादा कीमत के हथियार थे?
  7. शूटर पहले से ही ट्रे़ड थे!
  8. तीनों शूटर्स ने सरेंडर कर दिया।

Related Articles

Back to top button