उत्तर प्रदेशराज्य

प्रियंका गांधी वाड्रा ने किया संगम का रुख

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : संगमनगरी प्रयागराज में अपने पुरखों के स्मृति स्थल आनंद भवन आकर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भाव विभोर हो गईं। अपने बच्‍चों के साथ प्रयागराज पधारीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने पैतृक आवास आनंद भवन में अपने पुरखों को याद किया। उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरु की स्मृतिका पर पुष्पांजलि के साथ ही पंडित मोती लाल नेहरू व इंदिरा गांधी को भी नमन किया।

प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट से आनंद भवन पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू की स्मृति स्थल पर पुष्प अर्पित किया।

प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट से आनंद भवन पहुंची प्रियंका गांधी वाड्रा ने पहले पंडित जवाहर लाल नेहरू की स्मृति स्थल पर पुष्प अर्पित किया। इसके बाद बैठक की और फिर यहां पर स्वराज भवन ट्रस्ट से जुड़े कर्मचारियोंं के स्वजन से भी मुलाकात की। उन्होंने स्वराज भवन ट्रस्ट के संचालित अनाथालय में रहने वाले बच्चों के साथ भी कुछ पल बिताया। वह कुल एक घंटा तक यहां रूकीं।

इसके बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की गाडिय़ों का काफिला आनंद भवन से संगम के लिए निकला। इससे पहले प्रयागराज पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उत्तर प्रदेश तथा प्रयागराज के नेताओं के साथ उनका स्वागत वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने किया। वह कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्र मोना के साथ दिल्ली से आई हैं। उनके स्वागत में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में सैकड़ों छात्र पहुंच चुके हैं। सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से यहां व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई ।

Related Articles

Back to top button