उत्तर प्रदेशराज्य

विश्वविद्यालयों में नया सत्र 10 जुलाई से होगा शुरू

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :विश्वविद्यालय व डिग्री कॉलेजों में नए शैक्षिक सत्र 2021-22 की शुरुआत 10 जुलाई से होगी। उच्च शिक्षा विभाग ने मंगलवार को शैक्षिक कैलेंडर जारी कर दिया। अपर मुख्य सचिव उच्च शिक्षा मोनिका एस गर्ग की ओर से जारी इस शैक्षिक कैंलेंडर के साथ वर्तमान सत्र की प्रस्तावित परीक्षा का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है।

उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया शैक्षिक कैलेंडर। मई में होंगी वार्षिक और सम सेमेस्टर की परीक्षाएं। वर्तमान शैक्षिक सत्र में स्नातक व परास्नातक की विषम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं इस महीने फरवरी में होंगी।

वर्तमान शैक्षिक सत्र में मई 2021 में स्नातक की वार्षिक परीक्षाएं और इसके साथ जहां सेमेस्टर प्रणाली लागू है, उन संस्थानों में सम सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होंगी। 30 जून, 2021 तक परिणाम हर हाल में घोषित किया जाएगा। यही नहीं इससे पहले वर्तमान शैक्षिक सत्र में स्नातक व परास्नातक की विषम सेमेस्टर की प्रयोगात्मक परीक्षाएं इस महीने फरवरी में होंगी, जबकि लिखित परीक्षा फरवरी-मार्च 2021 में शुरू करने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं इंटरमीडिएट का परीक्षा परिणाम घोषित होने पर आगे नए शैक्षिक सत्र में विस्तृत शैक्षिक कैलेंडर जारी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button