उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ पब्लिक स्कूल की झांंकी को प्रथम पुरस्‍कार

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : गणतंत्र दिवस की परेड में विभागों की झांकी में उत्तर प्रदेश पयर्टन विभाग प्रथम स्थान पर रहा। वहीं स्कूलों में लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कालेजेज प्रथम आया। झांकियों को पुरस्कृत किए जाने के लिए गठित निर्णय मंडल के सदस्यों द्वारा दिए गए अंकों के आधार पर विजेता का निर्णय हुआ। डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश ने बताया कि बीस झांकियों ने परेड में शिरकत की।

स्कूलों में लखनऊ पब्लिक स्कूल एवं कॉलेजेज को कोरोना काल में ऑनलाइन शिक्षा प्रणाली के जरिए बच्चों को शिक्षित करने को लेकर झांकी प्रस्तुत की गई।

डीएम ने बताया कि यूपी पयर्टन की झांकियों में अयोध्या में निर्मित होने वाले भगवान श्री राम के मंदिर को भव्यता के साथ प्रदर्शित किया गया। साथ ही अन्य पयर्टक स्थलों को भी दिखाया गया। लखनऊ पब्लिक स्कूल एंड कालेजे द्वारा अपनी झांकी में कोरोना काल में विषम परिस्थितियों में किस प्रकार विद्यार्थियों को ऑनलाइन शिक्षा प्रदान की गई से संबंधित माॅडलों से प्रदर्शित किया गया।

यूपीपीसील व उत्तर प्रदेश सूचना एवं जनसंपर्क विभाग को दूसरा स्थान मिला। वहीं लखनऊ महोत्सव समिति द्वारा निकाली गई झांकी को तृतीय स्थान और लखनऊ विकास प्राधिकरण को सांत्वना पुरस्कार मिला।

स्कूलों की श्रेणी में उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान को द्वितीय स्थान व सीएमएस व उत्तर प्रदेश पंजाबी अकादमी को संयुक्त रूप से तृतीय स्थान मिला। सांत्वना पुरस्कार के रूप में अमीनाबाद इंटर कॉलेज, यूपी ब्लाइंड एवं पैरा जूडो एसोसिएशन को चयनित किया गया।

विवेक खंड तीन में ध्वजारोहण

गोमती नगर के विवेक खंड तीन में एकता पार्क समिति के तत्वावधान में गणतंत्र दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहरण कार्यक्रम के पश्चात स्थानीय पार्षद संजय राठौर व प्रबुद्धजनों ने देश भक्ति से संबंधित प्रेरक विचार प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में स्थानीय बच्चों द्वारा मधुर गीतों से लोगों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में यूएस रावत, प्रवीणा पालीवाल सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button