उत्तर प्रदेशराज्य

जो रूट ने तोड़ा पूर्व दिग्गज कप्तान का रिकॉर्ड

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच गॉल में दो मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट खेला जा रहा है। मैच के तीसरे दिन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए कई मुकाम हासिल किए। श्रीलंका के खिलाफ गॉल में इंग्लिश कप्तान ने दोहरा शतक बनाया और इस दौरान ही टेस्ट क्रिकेट में 8 हजार रन भी पूरे किए। रूट इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए।

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।

गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले ही टेस्ट की पहली पारी में इंग्लैंड के कप्तान ने शानदार पारी खेली। मैच के पहले दिन महज 135 रन पर मेजबान टीम को ऑलआउट करने के बाद इंग्लैंड की टीम ने कप्तान जो रूट के दोहरे शतक के दम पर 421 रन का बड़ा स्कोर बनाया। पहली पारी के आधार पर इंग्लैंड ने 286 रन की बढ़त हासिल की।

रूट ने पूरे किए 8 हजार टेस्ट रन

 

टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट सबसे तेज 8 हजार रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने। केविन पीटरसन ने सबसे तेज 176 पारियों में अपने 8 हजार रन पूरे किए थे। रूट ने 178 पारियों में ऐसा कर दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

इंग्लैंड ने बनाई बड़ी बढ़त

श्रीलंका के खिलाफ 321 गेंद पर 18 चौके और 1 छक्के की मदद से रूट ने 228 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने जॉनी बेयरस्टो के साथ 113 रन की साझेदारी निभाई।

Related Articles

Back to top button