उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ पासपोर्ट ऑफिस ATS की जांच के दायरे में

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश में संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद से गिरफ्तार किए गये म्यांमार निवासी रोहिंग्या अजीजुल हक को दो बार पासपोर्ट जारी करने के मामले में राजधानी लखनऊ का रीजनल पासपोर्ट ऑफिस भी आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) की जांच के घेरे में आ गया है।

लखनऊ रीजनल पासपोर्ट ऑफिस के अधिकारियों से अब यह पता लगाया जाएगा कि किन परिस्थितियों में उन्होंने अजीजुल हक का पासपोर्ट दो बार जारी कर दिया।

एटीएस के सूत्रों के अनुसार लखनऊ रीजनल पासपोर्ट ऑफिस के अधिकारियों से अब यह पता लगाया जाएगा कि किन परिस्थितियों में उन्होंने अजीजुल हक का पासपोर्ट दो बार जारी कर दिया। पड़ताल में सामने आया है कि अजीजुल हक ने पहले भी अपना एक पासपोर्ट बनवाया था। बाद में उसे किसी ने सुझाव दिया कि हाईस्कूल की मार्कशीट और सर्टिफिकेट लगाने से पासपोर्ट की उपयोगिता बढ़ जाएगी।

इसके बाद उसने दोबारा पासपोर्ट के लिए आवेदन किया। उसके आवेदन पर पासपोर्ट ऑफिस की ओर से उसे दूसरा पासपोर्ट जारी कर दिया गया। एटीएस जांच के दायरे में आने के बाद यह मामला पासपोर्ट ऑफिस के अफसरों के लिए मुसीबत की वजह बन सकता है। गलत तरीके से पासपोर्ट जारी करने में पासपोर्ट ऑफिस पहले भी सवालों के घेरे में आ चुका है।

Related Articles

Back to top button