खेल

ऑस्ट्रेलिया को लगा दूसरा झटका

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 338 रन पर सिमटी थी। भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर 2 विकेट के नुकसान पर 96  रन बनाए थे। तीसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 96 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। भारत की पहली पारी 244 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर 94 रन की अहम बढ़त हासिल की।

सिडनी में भारत ने तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन 2 विकेट पर 96 रन से आगे खेलने शुरू किया और 244 रन पर पूरी टीम सिमट गई।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी, सिराज ने दिया झटका

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहला टेस्ट खेल रहे विल पुकोव्स्की मोहम्मद सिराज की गेंद पर 10 रन बनाकर आउट हुए। उनका कैच चोटिल रिषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग कर रहे रिद्धिमान साहा ने लपका। आर अश्विन ने अपनी दूसरी ही गेंद पर डेविड वार्नर को LBW  कर भारत को बड़ा विकेट दिलाया।

भारत की पारी 244 रन पर सिमटी, पुजारा-गिल का अर्धशतक

तीसरे दिन की शुरुआत भारत के लिए अच्छी नहीं रही और कप्तान अजिंक्य रहाणे 22 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर बोल्ड हो गए। दूसरे दिन वह 5 रन के स्कोर पर नाबाद लौटे थे। दूसरे दिन हनुमा विहारी के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा जब 4 रन के स्कोर पर वह रन आउट होकर वापस लौटे। पुजारा ने 174 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया। यह टेस्ट इतिहास में किसी भी बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे धीमा अर्धशतक रहा।

भारतीय का प्लेइंग इलेवन 

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग इलेवन 

डेविड वार्नर, विल पुकोव्स्की, मार्नस लाबुशाने, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जेश हेजलवुड

Related Articles

Back to top button