उत्तर प्रदेशलखनऊ

दहेज़ के लिए महिला को जलने का प्रयास

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:राजधानी लखनऊ के मोहनलाल गंज थाना क्षेत्र के विनोवा गांव से एक शादीशुदा महिला को पति और दो अन्य द्वारा दहेज के चलते जलाने का मामला सामने आया है. पीड़िता का कहना है कि उसके ससुराल वालों ने उसे जलाया है. वह आए दिन उससे पैसे भी मांगते हैं.

                                                   हिरासत में लिए गए आरोपी

पीड़िता का कहना है कि पिछले 4 साल से वह अपने मायके से पैसा ला रही है, तब जाकर घर चलता है, पति भी नौकरी नहीं करते, घर में ही बैठे रहते हैं,  इसलिए रोज लड़ाई होती है. पीड़िता ने आगे कहा कि हम बोलते हैं कि कहीं जाओ कमाओ ताकि घर का खर्चा चले. जब भी हम कुछ कहते हैं तो ससुर और सब लोग हमारा विरोध करते हैं. पीड़िता की जब शादी हुई थी तब ससुराल पक्ष वाले एक लाख रुपए कैश मांग रहे थे.

पीड़िता ने कहा, भैया ने एक लाख ना देकर 60-70 हजार की गाड़ी दी थी और 51 हजार कैश दिया, तब से लेकर हमारा जीना मुश्किल किया हुआ है. कहते हैं मायके जाओ और पैसे लेकर आओ.  पिछले 4 सालों से हमें मारा-पीटा जा रहा है, पुलिस को भी यह लोग साध लेते हैं. एक बार जब हम कपड़ा लेकर वहां से चले गए तो, हमारे ससुराल वालों ने आरोप लगाया कि हम अपने भाई के साथ जेवर लेकर चले गए जबकि यह झूठ था. हम मायके नहीं गए थे, अपनी बहन के यहां गए थे.

Related Articles

Back to top button