उत्तर प्रदेशलखनऊ

1090 के पास अपनी करोड़ों की जमीन खाली कराएगा लविप्रा

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ : दशकों से काबिज जमीन को मुक्त कराने के लिए हाथ पैर मारने शुरू कर दिए हैं। धेनुमति अपार्टमेंट के सामने कई हजार स्क्वायर फिट जमीन पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग कब्जा किए हुए है। यह आसपास बने अपार्टमेंट व कालोनियों में गंदगी भी फैला रहे हैं। वर्ष 2012 में लविप्रा के पूर्व उपाध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने इसकी पैमाइश भी करवाई थी। उस दौरान स्थानीय पार्षद ने नेतागिरी करके विरोध शुरू कर दिया था। अवैध रूप से बसे लोगों को प्राधिकरण इस बार कही और शिफ्ट करके जमीर खाली कराएगा। इस जमीन पर रैन बसेरा या फिर अपार्टमेंट बनाकर प्राधिकरण बेचने के मूड में है। वीआइपी क्षेत्र होने के कारण प्राधिकरण यहां कुछ अन्य योजनाओं पर भी विचार कर रहा है।

धेनुमति अपार्टमेंट के सामने कई हजार स्क्वायर फिट जमीन पर झुग्गी झोपड़ी बनाकर लोग कब्जा किए हुए है। वर्ष 2012 के बाद फिर से 1090 के पास स्थित जमीन की पैमाइश होगी।

डीएम व लविप्रा उपाध्यक्ष अभिषेक प्रकाश के निर्देश पर अभी ऐशबाग में नजूल की जमीनों को खाली कराया गया है। वहीं मलेशेमऊ में एक हजार करोड़ जमीन मुक्त कराने का काम तेजी से चल रहा है। इसी क्रम में प्राधिकरण अपनी 1090 के पास स्थित इस कीमती जमीन पर अपना कब्जा करना चाहता है। प्राधिकरण के अफसरों ने बताया कि एक बार फिर से इसकी पैमाइश करने के बाद आगे की रणनीति बनाकर काम किया जाएगा। बता दें कि अवैध रूप से बसी इस झुग्गी झोपड़ी में शायद ही कोई साल निकलता हो, जब यहां आग न लगती हो। एक बार तो सिलेंडर फटने से कई लोग घायल तक हो गए थे।

Related Articles

Back to top button