उत्तर प्रदेशराज्य

आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :आज किसानों के समर्थन में भाकियू समेत कई अन्य राजनैतिक दलों का शहर के बाहरी क्षेत्रों से लेकर अंदर प्रदर्शन प्रस्तावित है। इसलिए अगर कोई खास जरूरत न हो तो बेवजह घर से न निकलें नहीं तो मार्गों पर आप जाम में उलझ सकते हैं। हालांकि सुरक्षा और यातायात व्यवस्था के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस और पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। शहर की सीमाओं से लेकर अंदर तक प्रस्तावित प्रदर्शन स्थलों पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। यातायात व्यवस्था बाधित न हो इसके पूरे इंतजाम पुलिस ने कर लिए है। फिर भी अगर यातायात व्यवस्था अगर वाहनों और प्रदर्शन कारियों के दबाव के कारण बिगड़ी तो ट्रैफिक पुलिस आवश्यकतानुसार वाहनों का अन्य वैकल्पिक मार्गों पर डायर्वजन करेगी। यह जानकारी डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने दी।

किसानों के समर्थन में आज शहर में जगह-जगह होंगे प्रदर्शन। शहर की सीमाओं और चौराहों पर लगाया गया पुलिस और ट्रैफिक पुलिस बल।

पुलिस की तैयारी पूरी

डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने बताया कि भाकियू समेत राजनैतिक दलों के प्रदर्शन की जानकारी मिली है। कमिश्नर, जेसीपी समेत अन्य उच्चाधिकरियों के सहयोग से इसके लिए रणनीति बनाई जा रही है। प्रदर्शन के दौरान अगर किसी भी प्रकार का आवागमन बाधित होते दिखा तो तत्काल रूट डायवर्जन किया जाएगा।

 

ट्रैफिक पुलिस ने इन इमरजेंसी वाहनों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए कई नंबर जारी किए हैं। अगर एंबुलेंस, स्कूली वाहन, शव वाहन इस दौरान जाम में फंसते हैं तो चालकों को ट्रैफिक पुलिस द्वारा जारी इमरजेंसी नंबरों पर सूचना देनी होगी। सूचना मिलते ही ट्रैफिक कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर बैठे पुलिस कर्मियों को अलर्ट जारी कर जाम में फंसे इन वाहनों की लोकेशन ड्यूटी पर तैनात अन्य ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को देंगे देंगे और उन्हें तत्काल जाम से मुक्त कराकर गंतव्य को भेजेंगे।

 

Related Articles

Back to top button