खेल

एबी डिविलियर्स ने चुनी अपनी पसंदीदा टीम

स्वतंत्रदेश,लखनऊ : साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में अपना सर्वकालिक एकादश चुना है। इस दिग्गज ने अपने आइपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स(अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए की थी, जहां वीरेंद्र सहवाग उनके साथियों में से एक थे। डिविलियर्स ने आइपीएल के 14वें सीजन से पहले ऑल टाइम आइपीएल इलेवन का चयन किया है, जिसके कप्तान महेंद्र सिंह धौनी हैं।

पहले साउथ अफ्रीकाई टीम के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने अपनी सर्वकालिक आइपीएल इलेवन चुनी है।

डिविलियर्स ने वीरेंद्र सहवाग के अलावा दूसरे ओपनर के रूप में मुंबई इंडियंस (MI) के कप्तान रोहित शर्मा को चुना है, जिन्होंने बतौर कप्तान मुंबई इंडियंस को पांच आइपीएल खिताब जिताए हैं। क्रिकबज से बात करते हुए एबी डिविलियर्स ने कहा है, “कल रात मैं सोच रहा था कि अगर मैं अपना आइपीएल इलेवन चुन लूं और मैं खुद को इसमें शामिल कर लूं तो यह कितना बुरा लगेगा। इसलिए, ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए मैं वीरू (वीरेंद्र सहवाग) और रोहित शर्मा को चुनता हूं,जो पिछले पांच वर्षों में दुनिया के कुछ सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी के रूप में खेले हैं।”

मध्य क्रम के लिए वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के कप्तान विराट कोहली के साथ गए हैं, जिनको नंबर तीन के लिए चुना है। उन्होंने खुद को चौथे स्थान पर रखा है, लेकिन तब भी डिविलियर्स ने स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को मैदान में रखा है। ऑलराउंडर के रूप में, वह रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स के साथ गए हैं। हालांकि, रोहित आइपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं, लेकिन इस टीम का कप्तान उन्होंने एमएस धौनी को चुना है।

एबी डिविलियर्स की आइपीएल इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, केन विलियमसन/स्टीव स्मिथ/एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एमएस धौनी (कप्तान और विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *