खेल

हार के बाद ऑस्ट्रेलिया के कोच पर लग रहे ये आरोप

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम के अंदर की कलह सामने निकलकर आ रही है। टीम के कोच जस्टिन लैंगर पर खिलाड़ियों के साथ किए जा रहे व्यवहार पर एक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में गेंदबाजों के साथ सख्ती को बात सामने आई है जिसको लैंगर ने सिरे से खारिज किया है।

ऑस्ट्रेलिया की टीम के कोच जस्टिन लैंगर पर खिलाड़ियों के साथ किए जा रहे व्यवहार पर एक रिपोर्ट सामने आई है।

ड्रेसिंग रूम के अंतर से मिली खबरों के मुताबिक पिछले कुछ दिनों में लैंगर के मैनेजमेंट में कमी आई है। कुछ खिलाड़ियों को लेकर खासकर टॉप के खिलाड़ी हैं और काफी महीनों से बबल में है अब उनकी क्षमता में कमी आई है और मिजाज भी लगातार बदलता है।

टीम के कुछ खिलाड़ी जैसा माहौल बनाया गया है उससे काफी चिढ़े हुए हैं। कोच लैंगर के माइक्रो मैनेजमेंट की वजह से खिलाड़ी काफी परेशान हैं। गेंदबाजों पर आंकड़ों को लेकर की जाने वाली चर्चा में हद से ज्यादा बढोतरी हो गई है।

इस बारे में कोच लैंगर ने बात करते हुए सभी बातों को नकारा है। उन्होंने कहा कि टीम के खिलाड़ियों के साथ उनका रिश्ता काफी अच्छा है। इस बात में कुछ सच्चाई नहीं है। नेतृत्व करना कोई पॉपुलरिटी हासिल करने की प्रतियोगिता नहीं है। अगर खिलाड़ियों को अपनी हर तकलीफ से निपटने के लिए किसी की जरूरत है तो फिर मैं अपना काम नहीं कर पाउंगा।

यह बात बिल्कुल ही उलट है बल्कि मैंने तो कभी किसी गेंदबाज से आंकड़ों को लेकर बात ही नहीं की है। मैं गेंदबाजों की किसी भी मीटिंग में जाता ही नहीं हूं। इस काम को ही करने के लिए टीम में गेंदबाजी कोच को रखा गया है।

Related Articles

Back to top button