राजनीति

शीशा साफ करने पर मोहसिन रजा ने कसा तंज

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :उत्तर प्रदेश सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री मोहसिन रजा ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के रामपुर दौरे पर निशाना साधा है। मोहसिन रजा ने कहा कि 60 सालों तक कांग्रेस ने किसानों को कर्जदार बनाया। उनका शोषण किया। किसी ने आवाज उठाई तो उसे जेल भेजा गया। किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुए|

 

                     हादसे के बाद गाड़ी के शीशे की सफाई करतीं प्रियंका गांधी।

दरअसल, गुरुवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने रामपुर में किसान नवरीत सिंह के परिवार से मुलाकात की। नवरीत की मौत 26 जनवरी को दिल्ली में आंदोलन के दौरान ट्रैक्टर पलटने से मौत हो गई थी।सुबह जब प्रियंका काफिले के साथ रामपुर के लिए निकलीं तो कई गाड़ियां हापुड़ और अमरोहा गजरौला में आपस में टकरा गईं। इस दौरान प्रियंका गांधी खुद अपनी कार का शीशा साफ करती दिखीं।

प्रियंका ने कहा- अपने प्यारे की शहादत व्यर्थ न जाने दें

वहीं, रामपुर में किसान नवरीत के घर आयोजित अरदास में प्रियंका गांधी ने कहा कि मुझे अपने अनुभव से मालूम है कि एक शहीद का परिवार उसकी शहादत को भूल नही सकता है। वह हमेशा उसे दिल में रखता है। परिवार के दिल में हमेशा एक तमन्ना रहती है कि उसके प्यारे की शहादत व्यर्थ न जाए। मैं जानती हूं कि आप सब के दिल में यही तमन्ना है। नवनीत 25 साल के थे, मेरा बेटा 20 साल का है।

आंदोलन वापस नहीं होगा, जब तक कानून वापस नहीं होते

प्रियंका गांधी ने कहा कि गुरु गोविंद सिंह ने कहा कि जुल्म करना पाप है और जुल्म सहना भी पाप है। आज सबसे बड़ा जुल्म हो रहा है कि ये तीन कानून जिन्हें सरकार वापस नहीं लेना चाहती है। लेकिन उसको वापस लेना चाहिए। लेकिन सबसे बड़ा जुल्म ये करते है जब ये एक शहीद को आतंकवादी कहते हैं और किसान आंदोलन को राजनैतिक साजिश कहते हैं। एक नेता जब किसान और गरीबो का दर्द नहीं समझ सकता तो फिर वह नेता नहीं है। यह ऐसा मौका नहीं है जहां ऐसी राजनैतिक बातें हो लेकिन जो सचाई है वह सच्चाई है। किसान आंदोलन कोई राजनैतिक आंदोलन नहीं है। मैं यहां इसलिए आयी हूं कि मैं परिवार को बता सकूं की आप अकेले नहीं हो।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *