उत्तर प्रदेशराज्य

 कस्टम व सीबीआई का अफसर बनकर डॉक्टर से 85 लाख ठगे

स्वतंत्रदेश,लखनऊकस्टम और सीबीआई का अफसर बनकर जालसाज ने डरा-धमकाकर केजीएमयू की डॉक्टर से 85 लाख रुपये पार कर दिए। साइबर क्राइम थाने की टीम ने सोमवार को ठग को गिरफ्तार किया। महज 6 लाख रुपये खाते में फ्रीज कराए जा सके। बाकी की रकम ठग कई अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर चुका है। उसकी रिकवरी नहीं हो सकी।

आईटी कॉलेज के पास स्थित इंद्रप्रस्थ अपार्टमेंट निवासी डॉ. सौम्या गुप्ता केजीएमयू में कार्यरत हैं। साइबर क्राइम थाने के इंस्पेक्टर बृजेश कुमार यादव ने बताया कि 15 अप्रैल को उनके पास एक कॉल आई। फोनकर्ता ने कहा कि वह दिल्ली के इंदिरागांधी एयरपोर्ट के कस्टम विभाग से बोल रहा है। उसने बताया कि आपके नाम से एक कारगो बुक किया गया है, जिसमें फर्जी पासपोर्ट व ड्रग्स है। फिर उसने कहा कि कॉल सीबीआई अफसर को ट्रांसफर की जा रही है। उस शख्स ने जेल भेजने आदि की धमकी दी। जाल में फंसाने के बाद कुल 85 लाख रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिए। इंस्पेक्टर ने बताया कि तहकीकात के बाद आजमगढ़ मसौना निवासी देवाशीष राय को गिरफ्तार किया गया है। उसी ने ठगी को अंजाम दिया। देवाशीष एमसीए पास है।

सोशल मीडिया के जरिये जुटाई जानकारी, इसलिए दहशत में थीं डॉक्टर
इंस्पेक्टर ने बताया कि आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसके गिरोह में कई लोग हैं। ठगी की रकम आते ही वह अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कर दी जाती है। ताकि कोई रिकवरी न कर पाए। आरोपी ने बताया कि सोशल मीडिया के जरिये डॉक्टर सौम्या के बारे में उसने जानकारी जुटाई थी। चूंकि बातचीत के दौरान आरोपी ने डॉक्टर को धमकी दी थी कि वह सात साल के लिए जेल चली जाएंगी। ये सुनकर वह दहशत में आ गई थीं।

Related Articles

Back to top button