उत्तर प्रदेशराज्य

STF आगरा ने कानपुर में मारा छापा

स्वतंत्रदेश ,लखनऊआगरा के सैंया कोतवाली क्षेत्र से चोरी गए सुपारी लदे ट्रक को एसटीएफ आगरा ने पनकी स्थित एक गोदाम से बरामद कर लिया है। एसटीएफ ने गोदाम से करीब एक करोड़ रुपये की चोरी गई सुपारी के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है।आरोपितों को लेकर एसटीएफ आगरा रवाना हो गई है। बेंगलुरु निवासी कान्ताराजू एसआर ने 16 फरवरी 2024 को आगरा की सैंया कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने बताया कि पांच फरवरी को ट्रक से लायन ट्रांसपोर्ट के जरिये 350 बोरी सुपारी भेजी गई थी। यह माल गंतव्य तक नहीं पहुंचा।

शिकायतकर्ता ने नूह निवासी ट्रक मालिक मो इब्राहिम और ट्रक चालक आशिफ को नामजद किया था। ट्रक में चालक का साथी सब्बीर भी था, जोकि ट्रक के मालिक का पड़ोसी है। मोबाइल सर्विलांस की मदद से एसटीएफ आगरा के निरीक्षक यतींद्र शर्मा और हुकुम सिंह की टीम ने पनकी पुलिस के सहयोग से मंगलवार शाम पनकी के साइट एक स्थित गिरिराज ट्रेडर्स में छापा मारा।एसटीएफ को मौके से 350 बोरों में भरी 24,500 किलोग्राम चोरी गई सुपारी मिली है। एसटीएफ के मुताबिक तीन नामजद आरोपितों के साथ ही पुलिस ने विमल कुमार गुप्ता को भी गिरफ्तार किया है।विमल फीलखाना के काहू कोठी के रहने वाले हैं। विमल ने यह माल रिंकल उर्फ अमित गुप्ता से खरीदा था। एसटीएफ इस मामले का बुधवार को पर्दाफाश कर सकती है।

फर्जी जीएसटी बिल बनाते थे

एसटीएफ की शुरुआती जांच में सामने आया है कि आरोपितों का गिरोह है, जो कि इसी तरह से माल चोरी करता है। इसके बाद इस माल का फर्जी जीएसटी बिल तैयार करके उसे बाजार में बेचा जाता है।

Related Articles

Back to top button