उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी के सेतु निगम को एनएचआईडीसीएल ने किया ब्लैक लिस्ट

स्वतंत्रदेश ,लखनऊराष्ट्रीय राजमार्ग एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) ने उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम को ब्लैक लिस्ट कर दिया है। एनएचआईडीसीएल ने सेतु निगम को सिक्किम के 600 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट को समय से पूरा न कर पाने और समझौते की शर्तों पर खरा न उतरने को लेकर प्रोजेक्ट से बाहर कर काम वापस ले लिया है।

एनएचआईडीसीएल ने 18 अक्टूबर 2020 को सेतु निगम को सिक्किम में दो मार्गीय सेतु व सड़क निर्माण करने का प्रोजेक्ट दिया था। समझौते के अनुसार सेतु निगम को 36 माह में प्रोजेक्ट पूरा करना था। प्रोजेक्ट का पहला चरण ही समय से पूरा न कर पाने को लेकर एनएचआईडीसीएल ने सेतु निगम को चेतावनी दी थी। 

इसके बाद सेतु निगम ने पहला चरण पूरा करने के लिए तीन माह का अतिरिक्त समय मांगा था। अंदरखाते सेतु निगम ने यह काम स्थानीय कंपनी को दिया था और सारा काम उसी से करवा रहा था। इसके बाद भी काम समय से पूरा नहीं हुआ। एनएचआईडीसीएल द्वारा पूछे जाने पर सेतु निगम यही तर्क देता रहा कि वह स्वयं यह काम करवा रहा है। 

इस संदर्भ में 50 से ज्यादा पत्र लिखने के बाद भी सेतु निगम एनएचआईडीसीएल को संतुष्ट नहीं कर पाया। नतीजतन एनएचआईडीसीएल ने बीते दिनों सेतु निगम को केंद्रीय योजनाओं के कामों को लेकर ब्लैक लिस्ट कर सिक्किम के प्रोजेक्ट से बाहर दिया है।

Related Articles

Back to top button