उत्तर प्रदेशराज्य

 शाहजहांपुर में किसान नेताओं ने फ्री कराया टोल

स्वतंत्रदेश,लखनऊकिसान संगठनों ने  एमएसपी की गारंटी के साथ 11 अन्य मांगों को लेकर भारत बंद का आह्वान किया है। इसका असर शाहजहांपुर जिले में देखने को मिला है। किसान आंदोलन के समर्थन में भारतीय किसान यूनियन (चढ़ूनी गुट) के पदाधिकारियों ने तमाम किसानों के साथ खुटार-पूरनपुर हाईवे पर स्थित हिटौटा टोल प्लाजा को दोपहर 12 बजे से फ्री कर दिया है। किसान संगठन के पदाधिकारी 11:30 बजे टोल प्लाजा पहुंचे और नारेबाजी करने लगे। इसके बाद दोपहर 12 बजे से टोल के दोनों तरफ की एक-एक लाइन को खुलवाकर वाहनों को बिना शुल्क दिए निकलवाने लगे। किसानों ने कहा कि एमएसपी सहित सभी मांगे नहीं मानी गईं तो आंदोलन को और तेज किया जाएगा। शुक्रवार को किसान संगठनों की अपील पर टोल नाके को फ्री कराया गया है। टोल पर भारी संख्या में पुलिस मौजूद है। थाना प्रभारी संजय कुमार ने किसान नेताओं से शांति बनाए रखने की अपील की है। टोल पर मौजूद किसानों ने सरकार विरोधी और अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की। 

मथना जपती में दुकानें बंद
पीलीभीत जिले में एमएसपी और अन्य मांगों को लेकर किसान संगठनों के आह्वान पर भारत बंद का असर शहर में तो नजर नहीं आया। लेकिन कलीनगर तहसील के सिख बहुल गांव मथना जपती में भारत बंद के समर्थन में बाजार बंद की गईं। भाकियू टिकैत गुट के युवा जिलाध्यक्ष गुरदीप सिंह गोगी के नेतृत्व में किसान भारत बंद के समर्थन में आए। वहीं कलीनगर और माधोटांडा आदि के बाजार खुले हैं।

बरेली जिले में नहीं दिखा असर 
बरेली के बहेड़ी में भारत बंद का दोपहर 12 बजे तक कोई असर नहीं दिखा। किसान दोपहर बाद एसडीएम को ज्ञापन देंगे। दोपहर बाद तराई किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजेन्द्र सिंह विर्क के बहेड़ी आने की सूचना है। अभी वह रूद्रपुर मे हैं। अगर वो बहेड़ी आते हैं तो प्रदर्शन हो सकता है। मीरगंज कस्बे में भी बंद का कोई असर नहीं है। रोजाना की तरह पूरा बाजार खुला है। व्यापारियों का कहना है कि हमें भारत बंद से कोई मतलब नहीं है।

Related Articles

Back to top button