उत्तर प्रदेशराज्य

पूरे प्रदेश में छाए बादल, इन जिलों के लिए जारी हुई बारिश की चेतावनी

स्वतंत्रदेश,लखनऊबसंत पंचमी के दिन पूरे प्रदेश में बादल छाए हुए हैं। कुछ जिलों में हल्की बरसात की भी खबरें हैं। इसके पहले पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता का असर मंगलवार को भी प्रदेश में दिखा। प्रदेश में जगह-जगह बारिश, बादल, तेज हवा संग ओले भी पड़े। कई जिलों में भारी बारिश हुई।आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के मुताबिक प्रयागराज और चित्रकूट में ओलावृष्टि दर्ज की गई है। कई इलाकों में अच्छी बरसात भी हुई।

मंगलवार की तरह बुधवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो सकती है। बारिश के अलावा ओले और वज्रपात की भी चेतावनी जारी की गई है। आंचलिक मौसम विज्ञान के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, प्रयागराज में 28 मिमी., भदोही में 15, गौतमबुद्धनगर में 15 मिमी. बरसात दर्ज की गई। चित्रकूट में 5 मिमी. से अधिक बारिश हुई, जबकि प्रयागराज व चित्रकूट में ओले भी पड़े। मौसम वैज्ञानिक के मुताबिक बारिश का दौर बुधवार को भी जारी रहेगा, पर ओले पड़ने के आसार नहीं हैं। 

इन जिलों में बारिश का अलर्ट
बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, प्रयागराज, फतेहपुर, प्रतापगढ़, सोनभद्र, चंदौली, मिर्जापुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर व आसपास के इलाकों के लिए बारिश आदि का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Related Articles

Back to top button