उत्तर प्रदेशराज्य

महोबा के पूर्व SP मणिलाल पाटीदार के खिलाफ लुकआउट नोटिस

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :IPS मणिलाल पाटीदार की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। मणिलाल पाटीदार, महोबा के क्रशर कारोबारी इंद्रकांत त्रिपाठी पर जानलेवा हमला, रंगदारी मांगने के आरोप में फरार चल रहे हैं। अब उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। दरअसल, खुफिया एजेंसियों को आशंका है कि पाटीदार विदेश भाग सकते हैं। लेकिन लुकआउट नोटिस के बाद अब वे देश छोड़कर नहीं भाग पाएंगे। जल्द सरेंडर न करने पर पुलिस घर की कुर्की करेगी।

महोबा के पूर्व SP मणिलाल पाटीदार के खिलाफ जानलेवा हमला, रंगदारी मांगने, धमकाने व आपराधिक साजिश रचने के आरोपों के तहत FIR दर्ज है।

भगोड़े IPS पर 50 हजार का इनाम
बीते 15 नवंबर को लखनऊ की स्पेशल कोर्ट ने IPS मणिलाल पाटीदार, इंस्पेक्टर देवेंद्र शुक्ला और कांस्टेबल अरुण यादव को भगोड़ा घोषित किया था। इंस्पेक्टर देवेंद्र शुक्ला को UP STF गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं, शासन ने IPS और कांस्टेबल पर 25-25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। इसके बाद IPS पर 25 हजार का इनाम और बढ़ाकर 50 हजार कर दिया गया है। क्राइम ब्रांच के अलावा STF दोनों को गिरफ्तार करने में जुटी हैं। लेकिन अभी तक सफलता नहीं मिली है।

कुर्की की कार्रवाई भी जारी

IPS मणिलाल पाटीदार के खिलाफ 13 नवंबर को कुर्की की कार्रवाई शुरू हो चुकी है। जिसके तहत कुर्की की कार्रवाई से संबंधित 82 का नोटिस 17 नवंबर को आरोपी के घर के बाहर चस्पा किया गया है। महोबा के चरखारी थाने में तैनात SI समेत अन्य पुलिसकर्मियों की टीम ने फरार IPS के राजस्थान में डूंगरपुर जिले के थाना सगवाड़ा के सरौंदा गांव स्थित घर पर पहुंचकर नोटिस तामील कराया है।

Related Articles

Back to top button