उत्तर प्रदेशराज्य

जमीन विवाद में ट्रिपल मर्डर:हिस्ट्रीशीटर ने साथियों के संग बरसाई गोलियां

स्वतंत्रदेश,लखनऊमलिहाबाद के मोहम्मदनगर तालुकेदारी गांव में जमीन विवाद में शुक्रवार को हिस्ट्रीशीटर ने अपने बेटे और साथियों संग मिलकर घर में घुसकर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाकर मां-बेटे और चचेरे भाई की हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देकर खुलेआम असलहा लहराते हुए आरोपी फरार हो गए। सीसीटीवी फुटेज में पूरी वारदात कैद हो गई। घटना की सूचना पर पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारी, फोरेंसिक टीम और प्रशासन के अफसर मौके पर पहुंचे। एफआईआर दर्ज कर एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। मुख्य आरोपी समेत अन्य की तलाश में आठ टीमें लगाई गई हैं।

गांव निवासी हिस्ट्रीशीटर लल्लन खान का गांव के ही रहने वाले फरीद खान(लल्लन के रिश्ते में दामाद) से जमीन का विवाद चल रहा था। शुक्रवार को मीठेनगर में विवादित जमीन की पैमाइश होनी थी। इसको लेकर फरीद को समन आया था। फरीद के मुताबिक वह शुक्रवार को जब मौके पर जा रहे थे तो उनको पता चला कि पैमाइश हो चुकी है। तो वह वापस घर लौट गए। करीब साढ़े तीन बजे लल्लन खान अपने बेटे फराज खान व दो अज्ञात लोग थार से फरीद के घर पर धावा बोल दिया। पहुंचते ही ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे। जिसमें फरीद के (15) वर्षीय बेटे हंजला, पत्नी फरहीन (35) और बीच-बचाव करने पहुंचे फरीद के चाचा मुनीर (55) को गोलियां लग गईं। मौके पर ही तीनों की मौत हो गई। घटना करने के बाद आरोपी भाग निकले। सूचना पर पुलिस अधिकारी पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवाया। उधर पुलिस ने लल्लन के ड्राइवर अशरफी को गिरफ्तार कर लिया है।

घेराबंदी होते ही गाड़ी और राइफल छोड़ भागे
हिस्ट्रीशीटर साथियों संग थार गाड़ी से आए थे। थार सीधे फरीद के घर के गेट के जाकर खड़ी थी। सभी के पास असलहे थे। वारदात को अंजाम देन के बाद इसी गाड़ी से सभी माल की तरफ भागे। मगर तब तक पुलिस सक्रिय होकर घेराबंदी शुरू की थी। पकड़े जाने की आशंका के चलते आरोपियों ने माल के गोपरामऊ गांव के पास थार छोड़कर भाग गए। पुलिस ने जब थार को कब्जे में लिया तो उसमें लाइसेंसी राइफल बरामद हुई। जो लल्लन खान की है।

इसलिए रखी खुन्नस, दाग दीं गोलियां
फरीद के मुताबिक उनका सीधा विवाद लल्लन खान से नहीं है। न ही शुक्रवार को कोई विवाद हुआ था। दरअसल तैयब नाम के शख्स से लल्लन का तीन बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। तैयब लंदन में रहते हैं। उन्होंने अपनी जमीन की पॉवर ऑफ अटार्नी अपने भाई मसूद खान को कर रखी है। पैमाइश के दौरान मसूद के खान के बेटे सलमान व फराह मौजूद थे। इस जमीन में फरीद व एक अन्य सिराज भी हिस्सेदार हैं। कुछ वक्त पहले लल्लन की तरफ से जमीन को लेकर केस फाइल किया था। जिसका फैसला मसूद व अन्य के पक्ष में आया था। अब लल्लन ने पैमाइश के लिए आवेदन किया था। तभी पैमाइश करने लेखपाल पहुंचा था। फरीद का कहना है कि लल्लन खान कहता था कि तुम मसूद को मुकदमे बाजी के लिए भड़काते हो। इसलिए वह उनसे खुन्नस रखने लगा था। उसी खुन्नस में वारदात को अंजाम दिया।

हत्या करने वाले और पीड़ित आपस में रिश्तेदार
लल्लन खान ने जिनकी हत्या की उसमें शामिल फरहीन उनकी भतीजी है। हंजला नाती और मुनीर चचेरे भाई हैं। लल्लन खान के पास करीब 75 बीघा खेत व बाग हैं। मुख्य कारोबार बागवानी ही है। मुनीर व फरीद भी यही काम करते हैं। लल्लन के दो बेटे शमायल और एराज पोलैंड में हैं।

एक ही हुई गिरफ्तारी 
एक आरोपी की गिरफ्तार कर ली गई है। थार गाड़ी व लाइसेंसी राइफल बरामद की गई है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए टीमें लगाई गई हैं। जल्द सभी आरोपी गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। गांव में पुलिस बल की तैनाती की गई है।- राहुल राज, डीसीपी पश्चिम

Related Articles

Back to top button