उत्तर प्रदेशराज्य

एक्सप्रेसवे के किनारे दस किलोमीटर का बनेगा कारिडोर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:पूर्वांचल और बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का निर्माण पूरा होने वाला है। अब इनके किनारे इंडस्ट्रियल कारिडोर विकसित करने की प्रक्रिया तेज हो गई है। औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने विभागीय समीक्षा बैठक में बताया कि एक्सप्रेसवे के किनारे दस किलोमीटर के दायरे में इंडस्ट्रियल कारिडोर होगा। उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) नोडल एजेंसी होगा और इसके लिए उत्तर प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण तीन विशेषज्ञ यूपीडा को देगा।

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने विभागीय समीक्षा बैठक में बताया कि एक्सप्रेसवे के किनारे दस किलोमीटर के दायरे में इंडस्ट्रियल कारिडोर होगा

विधानभवन स्थित सभाकक्ष में बुधवार को आयोजित बैठक में सतीश महाना ने कहा कि प्रस्तावित इंडस्ट्रियल कारिडोर में उद्यमियों की सुविधा के लिए सड़क, बिजली व पानी सहित उच्च श्रेणी की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। भूमि अधिग्रहण में तेजी लाने के लिए कंसल्टेंट की नियुक्ति की जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि एक्सप्रेसवे के किनारे इंडस्ट्रियल कारिडोर के लिए दस किलोमीटर के अंदर ऐसे क्षेत्र को प्राथमिकता दी जाए, जिसकी मुख्य सड़क से कनेक्टिविटी हो और आसपास बिजली घर भी हो।

Related Articles

Back to top button