उत्तर प्रदेशराज्य

एएसओ अभ्यर्थियों ने आधी रात अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

सहायक सांख्यिकीय अधिकारी (एएसओ) भर्ती की परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों ने इस कड़कड़ाती ठंड में 26 जनवरी की रात अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। चारबाग रेलवे स्टेशन के पास प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने पांच साल से चल रही भर्ती प्रक्रिया को जल्द पूरी करने और लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने से पहले परिणाम जारी करने की मांग की है।

प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों ने कहा कि 2019 में अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से इस भर्ती की प्रक्रिया शुरू की गई। काफी धीमी गति से चली प्रक्रिया के तहत पिछले साल सभी औपचारिकता पूरी कर ली गई। इसके बाद भी परिणाम नहीं जारी किया जा रहा है। इसके लिए वह तीन महीने से ईको गार्डेन में धरना दे रहे हैं लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही है।

इसके लिए कई बार वह अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अधिकारियों से मिलकर परिणाम जारी करने की मांग कर चुके हैं। वहीं आयोग के सचिव अवनीश सक्सेना ने कहा कि अभ्यर्थियों के ओ लेवल आदि डाक्यूमेंट की जांच के लिए कमेटी बनी थी, जिसने अपनी रिपोर्ट दे दी है। शैक्षिक अर्हता की जांच के लिए शासन स्तर से कमेटी का गठन होना है। इसके बाद हम जल्द से जल्द परिणाम जारी करेंगे। 896 पदों के सापेक्ष 2248 अभ्यर्थी क्वालीफाई हैं, आवश्यकता पड़ने पर कुछ और अभ्यर्थी भी बुलाए जा सकते हैं।

Related Articles

Back to top button