उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम योगी बोले-देश है तो धर्म है

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ500 साल बाद अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बन रहा है। अगर श्री राम जन्मभूमि वापस ली जा सकती है, तो कोई कारण नहीं कि हम सिंध को वापस नहीं ले सकते।’ सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ में सिंधी काउंसिल ऑफ इंडिया की ओर से आयोजित राष्ट्रीय सिंधी अधिवेशन में यह बात कही।

सीएम ने कहा, “देश है तो धर्म है। धर्म है तो समाज है। समाज है तो हम सभी का अस्तित्व है। हमारी प्राथमिकता इसी अनुरूप होनी चाहिए। देश का सौभाग्य है कि आज नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आतंकवाद भारत के अंदर अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है।”

हमें राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेना चाहिए”
सीएम योगी ने कहा, “1947 में बंटवारे जैसी त्रासदी फिर कभी ना आने पाए। इसके लिए हमें राष्ट्र प्रथम का संकल्प लेना चाहिए। राष्ट्र की एकता और अखंडता के प्रति खिलवाड़ करने वाले को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए।”

“सिर्फ एक व्यक्ति की जिद से देश का विभाजन हुआ”
योगी ने कहा, “सिर्फ एक व्यक्ति की जिद की वजह से देश को विभाजन की त्रासदी से गुजरना पड़ा। देश के बंटवारे की वजह से लाखों लोगों का कत्ल-ए-आम हुआ। भारत का एक बड़ा भू-भाग पाकिस्तान के रूप में चला गया।”

उन्होंने कहा कि सिंधी समाज ने उस दर्द को सबसे ज्यादा सहा है। उन्हें अपनी मातृभूमि छोड़नी पड़ी। सिंधी समाज को अपने इतिहास के बारे में अपनी वर्तमान पीढ़ी को बताने की आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button