उत्तर प्रदेशराज्य

कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बीच कर्नाटक से आई डराने वाली खबर

स्वतंत्रदेश , लखनऊदेश में कोरोना के नए वेरिएंट मिलने के बीच कर्नाटक में एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने बुधवार को बताया कि एक 64 वर्षीय व्यक्ति की पांच दिन पहले कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो गई थी। हालांकि, मौत की वजह कोरोना के नए वेरिएंट है या नहीं अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। जब स्वास्थ्य मंत्री से सवाल किया गया कि क्या मौत का कारण SARS CoV-2 वायरस का नया सबवेरिएंट JN.1 है, तो उन्होंने कहा कि यह अभी कन्फर्म नहीं हो पाया है। उन्होंने कहा कि उस व्यक्ति को अन्य गंभीर बीमारियां थीं, वह चामराजपेट का निवासी है और 15 दिसंबर को उसकी मौत हुई थी।

स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, अभी यह कन्फर्म नहीं हो पाया है कि मरीज JN.1 सबवेरिएंट का शिकार था या नहीं। उसे दिल से संबंधित बीमारी भी थी और वह टीबी से भी संक्रमित था। इसके अलावा उसे बीपी, फेफड़ों की बीमारी, ब्रोन्कियल अस्थमा के साथ-साथ कोविड​-19 और निमोनिया भी था।

जांच क्षमता बढ़ाएगी सरकार

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार कोविड​​-19 संक्रमण की जांच करने के लिए परीक्षण बढ़ाएगी। उन्होंने कहा कि अगले तीन दिनों में रोजाना 5,000 परीक्षण की जाएंगी। साथ ही एसएआरआई मामलों और इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी के 20 मामलों में से कम से कम एक के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट अनिवार्य कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button