उत्तर प्रदेशराज्य

 इस तारीख को वाराणसी आ सकते हैं पीएम मोदी

स्वतंत्रदेश ,लखनऊकाशी एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन के लिए तैयार हो रहा है। काशी के घाट से लेकर वहां की गलियां पीएम को स्वागत के लिए तैयार हो रही हैं। बता दें कि प्रधानमंत्री 17-18 दिसंबर को काशी आ सकते हैं। हालांकि प्रोटोकॉल नहीं आया है, लेकिन इसे लेकर प्रशासनिक तैयारियां तेज हो गई हैं।

जनपद में गतिमान सभी परियोजनाओं की डिटेल प्रगति रिपोर्ट कार्यदायी एजेंसियों से मांगी गई है। इसके साथ ही कार्य में तेजी लाने व पूर्ण परियोजनाओं को शीघ्र हैंडओवर करने आदि प्रक्रिया पूरी करा लेने को निर्देशित किया गया है।

कई पूर्ण परियोजनाएं जनता के हवाले होंगी

प्रधानमंत्री काशी दौरे के दौरान कई परियोजनाएं जनता के हवाले करेंगे। बताया जा रहा है कि इसमें सबसे प्रमुख 166.16 करोड़ की लागत से निर्माणाधीन शिवपुर फुलवरिया-लहरतारा फोरलेन सड़क, इसी परियोजना में शामिल सेतु निगम की 93.15 करोड़ की लागत से फोरलेन आरओबी स्पेशल-4 व 66.31 करोड़ की लागत से फोरलेन आरओबी स्पेशल -5 का भी लोकार्पण कर सकते हैं।

इन परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे पीएम

इसके अलावा 307.98 करोड़ की लागत से निर्मित सिगरा स्टेडियम, 45.83 करोड़ की लागत से नमो घाट फेज वन व 60 करोड़ रुपये की लागत से फेज टू, 568 करोड़ की लागत से कैंट रेलवे स्टेशन का यार्ड रिमाडलिंग परियोजना, वाराणसी-औरंगाबाद सिक्स लेन समेत कई सड़कें भी लगभग पूर्ण हैं। अमूल प्लांट का निर्माण भी लगभग अंतिम दौर में है। मशीने इंस्टाल, ट्रायल शुरू हो गया है।

Related Articles

Back to top button