उत्तर प्रदेशराज्य

इस फर्जी वेबसाइट पर बिक रही हैं मैच की टिकटें

स्वतंत्रदेश,लखनऊअगर आप भी 29 अक्तूबर को इकाना स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले क्रिकेट विश्वकप के मैच के टिकट के लिए वेबसाइट खंगाल रहे हैं तो सावधान हो जाएं। फर्जी वेबसाइट iccw0rldcuptickets.com पर इसके टिकट के नाम पर झांसा देकर वसूली की जा रही है।इस वेबसाइट पर दो हजार रुपये से लेकर 18,790 रुपये की दर से टिकटों की बिक्री जारी है। ईमेल एड्रेस और अन्य डाटा जुटाकर टिकटों को बताए पते पर शीघ्र भेजने का आश्वासन देकर पैसे वसूले जा रहे हैं। टिकट की कीमत पर छूट भी दी जा रही है। शातिर लिंक के जरिये फेसबुक और अन्य सोशल मीडिया माध्यमों पर इसका प्रचार भी कर रहे हैं। उधर, उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इस साइट को फर्जी बताया है।

एसोसिएशन के सीईओ अंकित चटर्जी ने बताया कि क्रिकेट विश्वकप के सभी मुकाबलों के टिकट इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की अधिकृत वेबसाइट बुक माई शो पर ही मिल रहे हैं। इसके अलावा किसी अन्य साइट पर टिकट हैं तो उसकी जिम्मेदारी यूपीसीए की नहीं होगी। इससे पहले भी कई फर्जी वेबसाइट पर टिकट बेचे जाने का खुलासा हुआ था।

आधिकारिक साइट खुलने बाद बताने लगी वेटिंग
मैच के टिकटों के लिए आमजन लगातार आईसीसी की वेबसाइट से जानकारी ले रहे, लेकिन लंबे समय से कमिंस सून का ही मैसेज आ रहा था। सोमवार रात आठ बजे से साइट बुक माई शो खुली, लेकिन कुछ ही देर में यू आर इन क्यू का मैसेज दिखने लगा और फिर टिकट सोल्ड आउट का संदेश आ गया। सूत्रों के अनुसार 50 हजार की कुल क्षमता वाले इस स्टेडियम में अभी 8000 टिकट ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से बेचे जाएंगे। ऑफलाइन टिकट बिक्री को लेकर यूपीसीए से कोई संतोषजनक उत्तर नहीं मिल सका है।

Related Articles

Back to top button