उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में चलती बस में लगी आग

स्वतंत्रदेश ,लखनऊलखनऊ के पारा थाना क्षेत्र में मोहान रोड पर रविवार को एक चलती प्राइवेट बस में आग लग गई। घटना के समय बस में करीब 60 यात्री सवार थे। बस से धुआं उठते देख यात्री घबरा गए। जान बचाने के लिए बस से नीचे कूद पड़े।

बस को जलते हुए देख स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े। उन्होंने सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। वहीं सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की 2 गाड़ी मौके पर पहुंची। एक घंटे में आग पर काबू पाया। हालांकि आग लगने से बस पूरी तरीके से जलकर राख हो गई। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।

पारा इलाके में रहने वाले मुकेश ने बताया, शाम करीब साढ़े छह बजे आग लगी थी। मौके पर ही लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। साथ ही स्थानीय लोग आग को बुझाने में लग गए। बस के ड्राइवर सीताराम ने बताया, बस नंबर UP-83 T-8327 संत निरंकारी आश्रम लखनऊ से श्रद्धालुओं को लेकर मैनपुरी जा रही थी। बस के मालिक मैनपुरी निवासी देवेंद्र सिंह है।मोहान रोड चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह ने बताया, मैनपुरी से मोहनलालगंज स्थित राधा स्वामी आश्रम में चल रहे सत्संग सुनने के लिए श्रद्धालु बस से आए थे। रविवार सत्संग सुनने बाद सभी श्रद्धालु बस से वापस मैनपुरी लौट रही थी। रास्ते में पारा के मोहान रोड फतेहगंज के पास शार्टसर्किट से अचानक बस में आग लग गई। चालक सीताराम ने बस रोक ली और यात्रियों को उतारा। मामले की जानकारी पुलिस व दमकल को दी। मौके पर दो दमकल गाड़ियों से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

Related Articles

Back to top button