उत्तर प्रदेशराज्य

सीएम ने खराब प्रदर्शन करने वाले कप्तानों को लगाई फटकार

स्वतंत्रदेश ,लखनऊसीएम योगी ने कानून व्यवस्था को लेकर सोमवार को लखनऊ के एनेक्सी भवन में समीक्षा बैठक की। इसमें जिले के कप्तान और पुलिस कमिश्नर भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। बैठक करीब तीन घंटे तक चली। सीएम महिला सुरक्षा पर विशेष जोर दिया।

इसमें कई जिलों के कप्तान की तारीफ तो कई जिलों के कप्तान को सीएम ने फटकार लगाई। औरैया, अंबेडकरनगर के कप्तान के कामकाज पर सीएम ने नाराजगी जताई। वहीं, अच्छा प्रदर्शन करने में हरदोई के 5 थाने शामिल हुए। सीएम ने महिला सशक्तिकरण की दिशा में बड़ा फैसला लिया। हर जिले में महिला थाना के अलावा एक और महिला थानाध्यक्ष भी होगी। कहा कि हर थाना, सर्किल, रेंज, जोन, गड़बड़ी की तो पद भी जाएगा, सेवा भी समाप्त होगी।

टाप 10 सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले सर्कल में बदायूं का दातागंज, फिरोजाबाद का सिरसागंज, अलीगढ़ का छर्रा, अयोध्या नगर, डेरापुर कानपुर देहात, सीसामऊ कानपुर शहर, नौगढ़ सिद्धार्थनगर, सदर फिरोजाबाद, कानपुर शहर का अनवरगंज भी शामिल है। वहीं, कानपुर शहर, बरहज देवरिया, मिल्कीपुर अयोध्या, सैदपुर गाजीपुर, राजापुर चित्रकूट, खेकड़ा बागपत, कैसरबाग लखनऊ, फतेहाबाद आगरा, सलेमपुर देवरिया का प्रदर्शन सबसे खराब रहा।

पहली बार कप्तान से लेकर थानेदार तक हुई बैठक में शामिल

उत्तर प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा पहली बार ऐसा हुआ है कि इस बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ADG, IG, DIG समेत यूपी के 1579 थानों के थानेदारों, जिलों के सभी 438 DSP, 176 ASP, GRP अधिकारी समेत रेलवे के सभी 65 थानों के थानेदार भी शामिल हुए।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button