उत्तर प्रदेशराज्य

योगी सरकार के मंत्री उतरे फील्ड में

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 3 दिन का बड़ा अभियान चला रही है। ‘सरकार जनता के द्वार’ अभियान के तहत सभी मंत्री तीन दिनों तक यूपी के सभी 18 मंडलों में प्रवास कर रहे हैं। इसके लिए बाकायदा दोनों उप मुख्यमंत्रियों समेत 18 कैबिनेट मंत्रियों की अध्यक्षता में मंत्री समूह बनाया गया है। यह मंत्री समूह 18 मंडलों में 3 दिन बिता कर रिपोर्ट तैयार करेंगा। इस रिपोर्ट को सीएम ऑफिस को दिया जाएगा।

अभियान BJP का, कमान RSS के हाथ

सरकार जनता के द्वार’ अभियान की कमान RSS के हाथ
‘सरकार जनता के द्वार’ अभियान को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि इसमें संघ की राष्ट्रवाद और हर समाज को जोड़ने की सोच साफ दिखाई दे रही है। दैनिक भास्कर को मिली जानकारी के मुताबिक संघ के सुझाव पर इस कार्यक्रम की रूपरेखा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने 2024 को ध्यान में रखते हुए तैयार की है।

इस कार्यक्रम में मंत्रियों को हर मंडल में संघ और उसके अनुषांगिक संगठनों, पूर्व जनप्रतिनिधियों, भाजपा पदाधिकारियों और विचार परिवार के संगठनों से भी संपर्क कर फीडबैक लेना है। साथ ही दलित और मलिन बस्ती में सहभोज का कार्यक्रम भी संघ की सोच का ही नतीजा बताया जा रहा है। इस पूरे कार्यक्रम के दौरान संघ के मंडलों के पदाधिकारी मंत्रियों के साथ रहेंगे।

इस अभियान का मिशन-2024 से कनेक्शन?
यूं तो इस कार्यक्रम को ‘सरकार जनता के द्वार’ नाम दिया गया, लेकिन इसके पीछे की मंशा-2024 में होने वाले आम चुनाव की तैयारी भी है। इस कार्यक्रम में एक तरफ जहां विकास की जमीनी हकीकत परखनी है, जनता की समस्याएं सुननी हैं तो वहीं दूसरी तरफ उन लोगों को भी साधना है जो 2022 की प्रचंड जीत में भाजपा से दूर रहें।

Related Articles

Back to top button