उत्तर प्रदेशलखनऊ

बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री की बढ़ी मुश्किलें

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:मथुरा में लंकेश भक्त मंडल की बैठक गोविंद नगर स्थित सारस्वत धर्मशाला में हुई। इसमें बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री द्वारा वृंदावन में रावण पर जाति को लेकर की गई टिप्पणी का विरोध किया गया। बैठक में इस प्रकरण में मानहानि का वाद दाखिल करने का निर्णय लिया गया।

लंकेश भक्त मंडल के संयोजक ओमवीर सारस्वत एड. ने कहा कि बागेश्वर धाम के नाम से कुछ दिनों से चर्चा में आए धीरेंद्र शास्त्री गलत बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने प्रकांड विद्वान रावण को सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य की जाति का बता दिया। भगवान राम ने रावण की विद्वता को मानते हुए लंका पर विजय प्राप्ति के लिए रावण से भगवान भोलेनाथ की पूजा कराई। तभी से वह स्थान रामेश्वरम के नाम से जाना जाता है। लंका पर विजय के बाद रावण से भगवान श्रीराम ने लक्ष्मण को राजनीति की शिक्षा दिलाई। धीरेंद्र शास्त्री ने रावण के यजमान रहे भगवान श्रीराम का भी अपमान किया है।

संजय सारस्वत एडवोकेट ने कहा कि रावण ब्राह्मण थे। इस नाते हम सारस्वत ब्राह्मण रावण के वंशज हैं। रावण पर जातिगत और अपमान जनक टिप्पणी की गई है। इसलिए धीरेंद्र शास्त्री के विरुद्ध मानहानि का मुकदमा दाखिल किया जाएगा। कुलदीप अवस्थी, हरीशचंद्र सारस्वत, कैप्टन केपी सारस्वत, फौजी सुरेश सारस्वत, ब्रजेश सारस्वत एडवोकेट, दीपक सारस्वत, केके पचौरी, गजेंद्र सारस्वत, राकेश सारस्वत आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button