उत्तर प्रदेशराज्य

टैक्‍सी बुक कराना मतलब आपकी जेब ढीली

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :डीजल-पेट्रोल की कीमतों में इजाफा होने के चलते ट्रैवल्स एंड ट्रांसपोर्ट ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने टैक्सी बुकिंग की दरों में दो रुपये प्रति किलोमीटर की वृद्धि कर दी है। साथ ही बाहर जाने वाली गाड़ियों  की दूरी ढाई सौ किमी. किए जाने का एलान किया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष पीयूष गुप्ता ने बताया कि नई दरें तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई हैं।

डीजल-पेट्रोल की कीमतों में इजाफा के बाद ट्रैवेल्स एंड ट्रांसपोर्ट ओनर्स वेलफेयर एसोसिएशन ने तत्काल प्रभाव से लागू कीं नई दरें।

एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि टैक्सी आपरेटरों से लिए जाने वाले रोड टैक्स को वन नेशन वन टैक्स के दायरे में लाया जाए, जिससे टैक्सी मालिकों को राहत मिले। टैक्सी में लगाए जा रहे स्पीड गवर्नर के कारण व्यवसाय चौपट हो रहा है। साथ ही केंद्रीय परिवहन मंत्री को पत्र लिखकर स्पीड गवर्नर की गति सीमा 80 से बढ़ाकर 120 किमी. प्रति घंटे करने की मांग की है। संगठन के अनुसार प्रदेश सरकार ने बजट में सभी का ख्याल रखा है। लेकिन, व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों को राहत नहीं दी गई है। जबकि, कोरोना काल में धंधा पूरी तरह चौपट हो गया था। इसलिए जरूरी है कि सरकार किसी बड़े राहत पैकेज की घोषणा करे।

टैक्सी की नई और पुरानी बुकिंग दर: 

  • वाहन-पुराना किराया-नया किराया (रुपये प्रति किमी.)
  • छोटा वाहन-आठ से दस रुपये-दस से 12
  • बड़ा वाहन-12 से 14-अब 14 से 16

 

Related Articles

Back to top button