उत्तर प्रदेशराज्य

मंत्री के बेटे विकास किशोर से देर रात तक थाने में पूछताछ

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:विनय श्रीवास्तव हत्याकांड में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर से ठाकुरगंज थाने में मंगलवार देर रात दो घंटे पूछताछ की गई। इस दौरान उसने स्वीकार किया गया पिस्तौल रखने में गलती की। उसे इस तरह से पिस्तौल घर में नहीं छोड़ना चाहिए था। वहीं उसने हत्या की साजिश में शामिल होने की बात से साफ इनकार किया है। इस दौरान एसीपी चौक व इंस्पेक्टर ठाकुरगंज ने 25 से अधिक सवाल किये। केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे को ठाकुरगंज पुलिस ने विनय हत्याकांड में पूछताछ के लिए नोटिस भेजा था। वह मंगलवार रात आठ बजे तीन साथियों के साथ पहुंचा। आधे घंटे बाद से एसीपी चौक सुनील शर्मा व इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय ने पूछताछ शुरू की।

मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास किशोर ने ठाकुरगंज थाने में मंगलवार रात साढ़े आठ बजे एसीपी चौक सुनील शर्मा और इंस्पेक्टर ठाकुरगंज विकास राय ने पूछताछ की। करीब डेढ़ घंटे तक चली पूछताछ में विकास किशोर ने हत्या की साजिश से इनकार किया। पर, यह कुबूला कि उससे अपनी लाइसेंस पिस्टल को इस तरीके से रखने की चूक हुई। उससे कई सवाल किए गए थे।

विकास किशोर को हत्या के मामले में पूछताछ करने के लिये नोटिस दी गई थी। साढ़े आठ बजे वह तीन लोगों के साथ ठाकुरगंज थाने पहुंचे। दो दर्जन से अधिक सवाल विकास से पूछे गये। सबसे पहला सवाल यही पूछा गया कि पिस्टल को ऐसे क्यों छोड़ गये थे। इस पर उसने कहा कि यह चूक हुई। वह अपनी पिस्टल यहीं रख गया था। उसे सुरक्षित तरीके से रखना चाहिये थे। इसके बाद तीन-चार और सवाल असलहे के बारे में हुये। उसकी पिस्टल से विनय की हत्या के मामले में विकास किशोर के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज है। जांच अधिकारी ने बताया कि मंत्री के बेटे ने हत्या की साजिश से इनकार किया है।

विकास बोला-विनय उसे एयरपोर्ट छोड़ने गया था
पूछताछ में विकास किशोर ने पुलिस अफसरों से कहा था कि 31 अगस्त की शाम को उसे एयरपोर्ट तक छोड़ने में विनय भी अंकित व अजय के साथ गया था। वहां से ये लोग उसके घर आ गये थे। अब उस रात किस बात पर इन सबमें विवाद हुआ और विनय को गोली मार दी गई… इस बारे में उसे कुछ नहीं पता।

Related Articles

Back to top button