उत्तर प्रदेशराज्य

एक गलती और लग जाता लाशों का ढेर

स्वतंत्रदेश,लखनऊझांसी रोडवेज बस के ड्राइवर ने सफर शुरू होते ही पैग चढ़ा लिए। परिचालक ने उसे चेताया भी कि क्या नशे में गाड़ी चलाओगे…फिर भी नहीं माना। स्टीयरिंग थाम ली और जैसे तैसे बस चलाकर लखनऊ से ललितपुर तक आ गया। 10 घंटे के सफर में 45 सवारियां अपने ईष्ट को याद करती रहीं। उनके कांपते चेहरों पर दहशत छाई रही। जब लखनऊ तक शराब पीते चालक का वीडियो पहुंचा तो विभाग की नींद टूटी और उसे निलंबित किया गया।

झांसी डिपो की बस संख्या यूपी 78 एसटी 9670 ललितपुर से लखनऊ के लिए चलती है। 13 अगस्त की शाम को चालक बालकिशन निवासी पुखराया को बस लेकर लखनऊ से ललितपुर के लिए रवाना होना था। इससे पहले शाम करीब पांच बजे चालक ने जमकर शराब पी। चालक को शराब पीता देख परिचालक ने टोका भी, लेकिन वह नहीं माना।परिचालक ने कहा कि शराब के नशे में बस चलाना ठीक नहीं है। अगर कोई हादसा हो गया तो कौन जिम्मेदार होगा। लेकिन चालक अपनी जिद पर अड़ा रहा और शराब पीने के बाद बस का स्टीयरिंग थाम लिया। आलमबाग बस स्टैंड से ललितपुर आने के लिए बस में करीब 45 सवारियां सवार हुईं।409 किमी के सफर के दौरान कई बार बस चालक नियंत्रण खो बैठा। सवारियों को जब पता चला कि चालक नशे में है, तो सवारियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। सफर के दौरान कई बार बस लहराई। उन्नाव के पास तो बस पलटते पलटते बची। यात्रियों ने परिचालक से बस को रुकवाने के लिए भी कहा लेकिन नशे में धुत चालक ने बस को रोका नहीं।

10 घंटे बाद 14 अगस्त को सुबह पांच बजे बस ललितपुर पहुंची, तो यात्रियों की जान में जान आई। इस मामले का वीडियो वायरल हो गया। एसएम संतोष कुमार के मुताबिक मामला तीन दिन पुराना है। चालक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Related Articles

Back to top button