उत्तर प्रदेशराज्य

यहाँ पर बनेगा काशी विश्वनाथ जैसा कॉरिडोर

स्वतंत्रदेश , लखनऊआनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर की तर्ज पर नगर निगम अब सिद्धनाथ मंदिर कॉरिडोर का निर्माण भी कराने जा रहा है। पहले चरण में चार करोड़ रुपये से मंदिर के सुंदरीकरण के साथ पार्किंग और आसपास का विकास कार्य कराया जाएगा। इसके लिए 26 दिसंबर को टेंडर आमंत्रित किए गए हैं।

जनवरी से कार्य शुरू करने की तैयारी है। द्वितीय चरण में भी चार करोड़ रुपये से फोरलेन सड़क का निर्माण कराया जाएगा। आनंदेश्वर मंदिर कॉरिडोर के बाद अब सिद्धनाथ मंदिर कॉरिडोर जाजमऊ का भी निर्माण कराने की तैयारी है। रास्ता चौड़ा करने के साथ ही मंदिर परिसर में सौ चार पहिया वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है ताकि सड़क पर वाहन न खड़े हों।

मंदिर परिसर का भी होगा सुंदरीकरण

मंदिर परिसर के अंदर भी सुंदरीकरण कराया जाएगा। इसके अलावा आधुनिक लाइटें और बैठने की व्यवस्था की जाएगी। भक्तों के लिए पेयजल का इंतजाम होगा। नगर आयुक्त शिव शरणप्पा जीएन के आदेश पर जोन छह के अधिशासी अभियंता दिवाकर भास्कर ने कॉरिडोर के निर्माण के लिए प्रथम चरण में चार करोड़ रुपये का खाका तैयार किया है।

26 दिसंबर को डाले जाएंगे टेंडर

अधिशासी अभियंता ने बताया कि 26 दिसंबर को टेंडर डाले जाएंगे। वहीं दूसरे चरण में जाजमऊ पुलिस स्टेशन से दुर्गा मंदिर तक फोरलेन सड़क का निर्माण और रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। पहले चरण का कार्य जनवरी के पहले पखवारे में शुरू कर दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button