उत्तर प्रदेशराज्य

 बिजली बकाएदारों के पास आएगा फोन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:अगर आपका बिजली का बकाया 8 हजार रुपए से ज्यादा है तो कनेक्शन कभी भी कट सकता है। इसके अलावा बड़े बकाएदारों के यहां रात को फोन जाएगा। इसके लिए अगल से कॉल सेंटर डेवलप किया जाएगा।दरअसल, पिछले महीने पावर कॉर्पोरेशन के अधिकारी महज 55 फीसदी ही वसूली कर पाए हैं। इसकी वजह से मंत्री ने यह निर्देश दिया है।मंत्री ने अधिकारियों को आदेश दिया है कि अगर किसी उपभोक्ता के साथ गलत व्यवहार होता है तो इसमें ऊपर से नीचे तक के सभी लोगों को जवाबदेही तय की जाएगी। कहीं से भी शिकायत एवं गड़बड़ी पाये जाने पर नीचे से ऊपर तक के सभी अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी।

45 हजार करोड़ रुपए का बकाया

मौजूदा समय विभाग करीब एक लाख करोड़ रुपए के बकाए में है। उसमें 45 हजार करोड़ रुपए घरेलू उपभोक्ताओं का बकाया है। इसी के बाद मंत्री से 8 हजार रुपए से ज्यादा के बकाएदारों के खिलाफ सख्ती से वसूली का आदेश दिया है। अभी तक अमूमन 10 हजार या उससे बड़े बकाएदारों का कनेक्शन कटता था। लेकिन अब यह कनेक्शन महज 8 हजार पर कट सकता है। पिछले दिनों बिजली चोरो को पकड़ने और फॉल्ट सही करने में ज्यादातर अधिकारी बीजी रहे जिसकी वजह से वसूली अभियान प्रभावित रहा।

छोटे उपभोक्ताओं को परेशान किया जा रहा

मंत्री एके शर्मा ने अधिकारियों ने कहा कि छोटे उपभोक्ताओं के यहां वसूली के नाम पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है। उनको परेशान किया जा रहा है। यहां तक की बड़े बकाएदारों और अमीर लोगों पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। उनके खिलाफ कराई की जाए। उनकी सूची बनाने का मंत्री ने निर्देश जारी किया है।

Related Articles

Back to top button