उत्तर प्रदेशराज्य

बैंकों में लटके ताले; बैरंग लौटे ग्राहक

स्वतंत्रदेश,लखनऊ :राष्ट्रीयकृत निजीकरण के विरोध में विभिन्न बैंकों के लगभग सभी बैंक संगठन आज देशव्यापी हड़ताल पर हैं। दो दिन से हड़ताल के क्रम में प्रदेश भर के सभी बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। वहीं बैंक मुख्‍यालयों पर सुबह 11 बजे से किया जाएगा। प्रदेश के हर जनपद के सभी मुख्‍यालयों पर बैंक कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे। वहीं बैंक पर काम से आए लोगों को बैरंग लौटना पड़ा। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले बैंक कर्मचारी प्रदर्शन करेंगे।

राष्ट्रीयकृत बैंकों में देशव्यापी हड़ताल के कारण एटीएम सेवा को छोड़कर अन्य सभी जैसे नगद निकासी नगद जमा लॉकर डिमांड ड्राफ्ट लोन संबंधी ग्राहक सेवाएं पूरी तरह प्रभावित रहेंगी।

हड़ताल के कारण ठप रहेंगी बैंकिंग सुविधाएं: बैंक की हड़ताल की सूचना काफी दिन से दी जा रही थी, लेकिन इसके बावजूद भी कई ग्राहक जानकारी के आभाव में बैंक पहुंचे। बैंक के गेट पर ताला जड़ा देखकर उन्‍हें बैरंग लौटना पड़ा। वहीं ऑनलाइन बैंकिंग सेवा भी ठप रही। जिसकी वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। ऑनलाइन बैंकिंग सेवा के काम नहीं करने से लोगों के हाथ पैर भी बंध गए।

राष्ट्रीयकृत बैंकों में देशव्यापी हड़ताल के कारण एटीएम सेवा को छोड़कर अन्य सभी जैसे नगद निकासी, नगद जमा, लॉकर, डिमांड ड्राफ्ट, लोन संबंधी ग्राहक सेवाएं पूरी तरह प्रभावित रहेंगी। इसके चलते बैंक ग्राहकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

भारतीय स्टेट बैंक स्टाफ एसोसिएशन के महामंत्री के के सिंह और बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर एसोसिएशन के संरक्षक दिलीप चौहान ने बताया कि राष्ट्रीय कृत बैंकों के कर्मचारी हर स्तर पर सरकार की अपेक्षाओं पर खरे उतरे हैं इसके बावजूद भी सरकार द्वारा राष्ट्रीय कृत बैंकों का निजीकरण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button