उत्तर प्रदेशराज्य

डेंगू को लेकर अलर्ट:अस्पतालों में बेड हुए रिजर्व

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:लखनऊ में डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। सभी अस्पतालों में डेंगू से निपटने लिए इंतजाम पुख्ता करने के निर्देश दिए गए हैं। इसे लेकर सभी अस्पतालों में बेड रिजर्व कर लिए गए हैं। अफसरों का कहना है कुछ अस्पतालों में डेंगू एलाइजा जांच की भी सुविधा है।

बलरामपुर अस्पताल में रिजर्व किए गए बेड

बलरामपुर अस्पताल में डेंगू को लेकर 20 बेड रिजर्व कर लिए गए हैं। निदेशक डॉ. अविनाश सिंह ने बताया बेड संग जरूरी दवाएं भी मुहैया कराई गई है। जांच के लिए पर्याप्त मात्रा में डेंगू किट भी लैब में मौजूद है।

सिविल निदेशक डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया डेंगू को लेकर अस्पताल में 8 बेड रिजर्व किए गए हैं। सभी बेड पर मच्छरदानी लगवाई जा रही है। जरूरत होने पर बेड की तादाद बढ़ा दी जाएगी।

लोकबंधु चिकित्सा अधीक्षक डा. अजय के मुताबिक, अभी 20 बेड का वार्ड रिजर्व हैं जरूरत होने पर बेड की तादाद बढ़ा दी जाएगी। हालांकि अभी तक कोई भी डेंगू मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं है।

लखनऊ में डेंगू के दो नए मरीज मिले

शहर में डेंगू मिलने का सिलसिला शुरू हो गया है। शुक्रवार को अलग-अलग इलाकों में डेंगू के दो नए मरीज मिले हैं। इससे एक दिन पहले भी 2 मरीज मिले थे। राहत की बात यह है दोनों मरीज किसी अस्पताल में भर्ती नहीं हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है जिन जगह से मरीज मिले हैं। वहां पर दवाओं का छिड़काव कराया जा रहा है।

सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल ने बताया आलमबाग में एक महिला व अलीगंज में एक पुरुष डेगू धनात्मक मिले हैं। टीम ने 509 घरों और आस-पास मच्छरजनित स्थितियों का सर्वेक्षण किया गया। जांच में 17 घरों में मच्छरजनित स्थितियां पाए जाने पर नोटिस जारी किया गया।

Related Articles

Back to top button