उत्तर प्रदेशराज्य

क्यों न बीच से आलोक को हटा दें हमेशा के लिए-मनीष दुबे

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे प्रकरण में नया मोड़ आ गया है। बरेली में तैनात SDM ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवाद में महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे पर कभी भी गाज गिर सकती है। होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे पर कार्रवाई करने के लिए शासन ने जांच रिपोर्ट का परीक्षण शुरू कर हो गया है। ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे की सोशल मीडिया पर वायरल चैट सामने आने के बाद डीजी होमगार्ड ने मामले में एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है। ज्योति मौर्य के साथ अफेयर और मनीष दुबे पर लगे गंभीर आरोपों की जांच पूरी हो गई है। जांच में होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे दोषी पाए गए हैं।जांच रिपोर्ट के आधार पर मनीष दुबे पर एफआईआर और निलंबन की सिफारिश की गई है। जांच में सामने आया था कि दुबे मोबाइल पर ज्योति से उसके पति आलोक को रास्ते से हटाने की बात कह रहे हैं। पूछताछ में मनीष दुबे ने कहा कि वह तलाक की बात कह रहे हैं।सोशल मीडिया पर वायरल चैट में ज्योति मौर्य के सफाईकर्मी पति आलोक को रास्ते से हटाने की बात की जा रही है। दरअसल, ज्योति मौर्य के पति आलोक ने डीजी होमगार्ड से शिकायत की थी। इस शिकायत में आलोक ने हत्या की आशंका जताई थी। आलोक ने आरोप लगाते हुए कहा था कि पत्नी ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे मिलकर मेरी हत्या की साजिश रच रहे हैं।

महोबा किया गया मनीष का ट्रांसफर
उधर, डीआईजी होमगार्ड संतोष कुमार ने सोमवार को अपनी जांच रिपोर्ट डीजी बीके मौर्या को सौंपी थी। डीजी ने अपनी संस्तुतियों के साथ इसे शासन भेज दिया था। रिपोर्ट में मनीष की अपनी पत्नी के साथ भी विवाद की बात सामने आई है। मनीष दुबे पर उसकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था। विवादों के बीच मनीष का गाजियाबाद से महोबा जिले में ट्रांसफर किया गया था। 

रास्ते से हटा दो… कहानी खत्म कर दो…
इस प्रकरण की जांच कर रहे डीआईजी संतोष कुमार को ज्योति मौर्या के पति आलोक मौर्या ने कुछ कॉल रिकॉर्डिंग दी थी। इनमें से एक रिकॉर्डिंग में ज्योति और मनीष आपस में आलोक को रास्ते से हटाने, ठिकाने लगाने, कहानी खत्म करने… जैसे शब्द बोलते पाए गए हैं। 

Related Articles

Back to top button