उत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ में सड़क धंसी, गड्ढे में गिरी बाइक

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी में मूसलाधार बारिश जारी है। लखनऊ में बुधवार गोखले मार्ग पर बारिश के कारण सड़क धंस गई। इसमें एक बाइक सवार गिर गया। मौके पर मौजूद लोगों और पुलिसकर्मी ने रस्सी के सहारे बाइक और युवक को निकाला। इससे पहले मंगलवार को बलरामपुर अस्पताल के पास सड़क धंस गई थी। वहीं, कानपुर के गुजैनी में पार्क बाउंड्री गिर गई। हालांकि इसमें किसी को चोट नहीं आई है, लेकिन 4 से 5 कार क्षतिग्रस्त हो गई हैं।इधर शाहजहांपुर में बारिश के कारण भैंसी नदी का पानी अचानक बढ़ गया है। वहां देखते ही देखते ट्रक पानी में डूब गया। ड्राइवर और क्लीनर को जान बचाने के लिए ट्रक की छत पर बैठना पड़ा।

प्रयागराज और बरेली में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है। आजमगढ़ और गाजीपुर में मंगलवार को बिजली गिरने से 10 लोगों की मौत हो गई। छह लोग झुलसे हैं। फतेहपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 4 लोगों की मौत हुई है। वहीं 4 महिलाओं समेत 5 लोग बुरी तरह झुलस गए हैं। पश्चिमी यूपी के मुकाबले पूर्वी यूपी में ज्यादा बारिश होगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, मौसम विभाग ने 25 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। जबकि 32 जिलों में सामान्य बारिश होगी। अब 8 जुलाई तक भारी बारिश जारी रहेगी। वहीं, आजमगढ़ में मंगलवार को बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत हो गई। बीते 24 घण्टे में 8.6 मिमी बारिश यूपी में रिकॉर्ड की गई। जो कि औसत अनुमान से 13% ज्यादा है। मानसून शुरू होने से अब तक यूपी में 133.5 मिमी बारिश हुई है। औसत अनुमान से 6% ज्यादा बारिश हुई है।

Related Articles

Back to top button