उत्तर प्रदेशराज्य

टीचर ने तिलक लगाकर बरसाए फूल किया वेलकम

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:यूपी में 42 दिन बाद आज से स्कूल खुल गए हैं। गर्मी की छुट्टी के बाद छात्र हंसते-खेलते पहले दिन सुबह 7 बजे बारिश के बीच स्कूल पहुंचे। लखनऊ में टीचर ने बच्चों के माथे पर तिलक लगाकर फूल बरसाए। बिस्किट और स्टेशनरी देकर स्वागत किया। इसके बाद बच्चों से टीचर ने वेलकम कहा।

योग दिवस पर खुला था स्कूल

परिषदीय स्कूलों में 20 मई के बाद ग्रीष्म कालीन छुट्टी हुई थी। इसके बाद 15 जून को स्कूल खुलने थे। मगर, भीषण गर्मी के चलते छुट्‌टी 26 जून तक बढ़ा दिया गया था। इसके बाद अवकाश को बढ़ाकर 2 जुलाई तक कर दिया गया। हालांकि 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के दिन स्कूल खोलने के निर्देश जारी किए गए थे। 19 मई के बाद आज फिर स्कूल में छात्रों की पढ़ाई शुरू हो गई है।

बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि शहर व ग्रामीण क्षेत्र के 1618 प्राइमरी व जूनियर स्कूल खुलेंगे। शिक्षकों को निर्देशित किया गया है कि वह सोमवार को तय समय पर पहुंचकर स्कूल खोलें। बच्चों का स्वागत करें। बच्चों की पढ़ाई के साथ ही नए बच्चों के दाखिले के निर्देश दिये हैं। छात्र संख्या बढ़ाने के लिए शिक्षक विशेष अभियान के तहत गांव व मोहल्लों में जाकर अभिभावकों से संपर्क कर कक्षा एवं नए बच्चों के दाखिला करेंगे। पांच जुलाई से स्कूलों का निरीक्षण अभियान शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button