उत्तर प्रदेशराज्य

काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर से गंगा घाट तक योग करते नजर आए लोग

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:विश्व योग दिवस पर बुधवार को हर घर आंगन योग थीम पर योग कर निरोग रहने का संदेश दिया जा रहा है। आज काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर से लेकर गंगा घाटों, स्कूलों, पार्कों, स्वास्थ्य केंद्रों पर योगासन कर 1.21 लोग स्वस्थ रहने का संकल्प दोहराएंगे।सुबह छह बजे से आठ बजे तक अलग अलग स्थानों तक योग के कार्यक्रम हुए। मुख्य आयोजन विश्वनाथ धाम में हुआ। यहां मुख्य अतिथि आयुष मंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु की अगुवाई में सभी विधायक व अधिकारियों ने योग किया।

काशी विश्वनाथ धाम परिसर में एक हजार लोगों ने एक साथ योग किया। इसके अलावा 30 घाटों पर 500-500 लोगों योग किया। इसी तरह नगर निगम के 100 पार्कों, 1194 प्राइमरी स्कूलों, 694 ग्राम पंचायतों, 3914 आंगनबाड़ी केंद्रों, 500 इंटर कॉलेजों व मदरसों और 154 स्वास्थ्य केंद्रों पर 50-50 लोगों ने योग में हिस्सा लिया। सभी को एक रंग व थीम आधारित टीशर्ट भी दी गई। 

नगर के 100 पार्कों में एकसाथ योग कराएगा नगर निगम

नगर निगम की ओर से शहर के 100 पार्कों में एक साथ योग कराने की तैयारी मंगलवार से ही की गई थी।इसके लिए सभी जोनल अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई थी। उद्यान अधीक्षक केएस पांडेय के अनुसार सभी पार्कों में साफ सफाई कराई गई।  

Related Articles

Back to top button