उत्तर प्रदेशराज्य

योगी से मिले 6 जिलों के मेयर

स्वतंत्रदेश , लखनऊCM योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ स्थित आवास पर नवनिर्वाचित 6 मेयर से मुलाकात की। उन्हें जीत की शुभकामनाएं दी। वहीं अपने शहर को साफ सुथरा रखने का भी मंत्र दिया। शहरों से अवैध पार्किंग स्टैंड हटाने को कहा। मिलने वाले मेयर में बरेली से उमेश गौतम, सहारनपुर से डॉ अजय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, कानपुर से प्रमिला पांडेय, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर और वाराणसी से अशोक तिवारी रहे।CM ने सफाई को लेकर कूड़ा प्रबंधन की समुचित व्यवस्था करने का आदेश दिया। साथ ही शहर में कूड़ा निस्तारण को लेकर भी नए तरीके से प्रबंध जाने का आश्वासन भी दिया। CM ने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर जिले में काम करने के निर्देश दिए, जिससे कि जगह जगह पर डंपिंग यार्ड न बने।

अंडरग्राउंड केबलिंग पर काम करें
CM ने अंडरग्राउंड केबलिंग को लेकर भी चर्चा की। जिले में मुख्य सड़कों, बाजारों, सरकारी दफ्तरों से केबल के जाल को हटाकर अंडरग्राउंड कराने को कहा। जिससे कि शहर की छवि और भी ज्यादा सुंदर हो और सड़कों का चौड़ीकरण भी किया जा सके।

आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने पर चर्चा
CM योगी ने इन 6 निर्वाचित महापौर को प्रधानमंत्री मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने को लेकर भी चर्चा की। स्वच्छ प्रदेश स्वस्थ प्रदेश करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाने को कहा। बरसात के महीने में जगह-जगह वाटर लॉगिंग होती है, उस समस्या को दूर करने के लिए CM ने कहा।

Related Articles

Back to top button