उत्तर प्रदेशराज्य

 दोपहर तीन बजे से बदली रहेगी यातायात व्यवस्था

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:इकाना स्टेडियम में मंगलवार शाम को आईपीएल का मैच है, इसलिए इकाना के असपास के मार्गों व शहीद पथ पर यातायात व्यवस्था बदली रहेगी। इस संबंध में यातायात पुलिस ने सोमवार को दिशा-निर्देश जारी किए।

कमता की तरफ से आने वाले वाहन :
– कमता चौराहे से कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन अहिमामऊ रैंप से न उतरकर शहीद पथ पर सीधे जाएंगे। अहिमामऊ चौराहे पर यू-टर्न लेकर कैंट / पीएचक्यू / गोमतीनगर जाने वाले वाहन प्रतिबंधित होंगे। ये वाहन शहीद पथ पर सीधे जाकर मेदांता हॉस्पिटल से यू-टर्न लेकर जाएंगे। अहिमामऊ रैंप से उतरकर सिर्फ बायीं ओर जाने अनुमति होगी। अहिमामऊ रैंप से उतरकर बायीं ओर जाने वाले वाहनों को पलासियों के लिए भी यू-टर्न नहीं लेना है। मैच देखने के लिए वाहन बायीं ओर टर्न लेकर एचसीएल तिराहा जाकर वहां से स्टेडियम जा सकेंगे।

सुल्तानपुर से आने वाले वाहन :
– सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ चौराहे पर न जाकर अमूल तिराहे से ही डायवर्ट होकर लुलु मॉल के पास से शहीद पथ पर चढ़ सकेंगे।
– सुल्तानपुर रोड से पीएचक्यू की तरफ जाने वाले वाहन एचसीएल तिराहे से पलासियो अंडरपास से पीएचक्यू नहीं जा सकेंगे। ये वाहन अहिमामऊ चौराहे से दाहिनी तरफ टर्न लेकर जाएंगे।
– सुल्तानपुर से स्टेडियम जाने वाले वाहन एचसीएल तिराहे से दायीं ओर मुड़कर जा सकेंगे।

ये होंगे एकल मार्ग:
– मलेशेमऊ चौराहे के पास स्थित अंडरपास इकाना स्टेडियम और सिग्नेचर बिल्डिंग से पलासियो मॉल की तरफ जाने वाला अंडरपास वन वे रहेगा।
– पीएचक्यू व जी-20 की तरफ के वाहन अहिमामऊ सर्विस रोड पर नहीं आ सकेंगे। ये मार्ग वनवे रहेगा।
– जी -20 तिराहा से स्टेडियम को जाने के लिए पीएचक्यू की तरफ न जाकर गोमतीनगर की तरफ जाकर यू-टर्न पिंक बूथ की तरफ से अन्दर जा सकेंगे।
– मैच समाप्ति के बाद समस्त वाहन अहिमामऊ व पलासियो अंडरपास से होकर जा सकेंगे। ये केवल जाने के लिए होगा।

नो पार्किंग जोन:
– वाटर टैंक तिराहे से पलासियो मॉल की सड़क नो पार्किंग जोन होगी।
-इकाना स्टेडियम व पलासियो मॉल के सामने कोई पार्किंग जोन नहीं होगा।
– अहिमामऊ चौराहे पर जी-20 तिराहा एवं पीएचक्यू की सर्विस लेन नो पार्किंग जोन होगी।
– इकाना के सामने का रैंप पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा।

Related Articles

Back to top button