उत्तर प्रदेशलखनऊ

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रों का प्रदर्शन

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:इलाहाबाद विश्वविद्यालय में यौन उत्पीड़न के तीन आरोपी प्रोफेसरों को तत्काल उनके पदों से बर्खास्त कर विश्वविद्यालय परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित को लेकर छात्रों ने मंगलवार को प्रदर्शन किया। सैकड़ों की संख्या में पहुंचे छात्रों ने कुलपति कार्यालय का घेराव किया और विश्वविद्यालय प्रशासन और तीनों प्रोफेसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।छात्रों ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो. एनके शुक्ला को ज्ञापन देते हुए अवगत कराया कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय के रिटायर्ड प्रोफेसर मनमोहन कृष्णा, रिटायर्ड प्रोफेसर प्रहलाद कुमार व वर्तमान कार्यरत प्रोफेसर जावेद अख्तर को निष्पक्ष जांच संपादित करने के लिए अपने पदों से त्याग पत्र देना चाहिए और उनका विश्वविद्यालय परिस में प्रवेश प्रतिबंधित होना चाहिए। यही न्याय की स्थापना के लिए आवश्यक होगा।

छात्रों का सवाल, छात्राएं कैसे रहेंगी सुरक्षित

छात्रों ने कहा कि बड़ी चिंता का विषय है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय में जब एक शिक्षिका सुरक्षित नहीं है तो आम छात्राएं कैसे सुरक्षित रहेंगी। कुलपति से छात्रों ने मांग की है कि इलाहाबाद विश्वविद्यालय की एक महिला शिक्षिका के साथ किया गया यौन उत्पीड़न व एससी एसटी शोषण के खिलाफ एक महिला होने के नाते उस महिला शिक्षिका को न्याय दिलाने में उनकी मदद करें और तीनों आरोपी प्रोफेसरों को तत्काल इनके पद से बर्खास्त कर इनको विश्वविद्यालय परिसर के अंदर संपूर्ण बैन लगाया जाये। एक जांच कमेटी गठित कर मामले की पूरी जांच कराई जाए। उस प्रताड़ित महिला प्रोफ़ेसर को न्याय दिलाएं और उन आरोपी प्रोफेसरों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करें।

प्रदर्शन में यह भी रहे शामिल

शबनम बानो, अंजना कुशवाहा, नाविका जयसवाल, खुशी प्रिया, हरेंद्र यादव, राहुल सरोज, अशफाक खान, राहुल पटेल,शक्ति राय, मनीष कुमार, अखिलेश, प्रशांत, कुलदीप, रुद्राक्ष, विनीत विश्वास, प्रमोद, श्रीराम, शुभम, धीरज, समीर, विद्यासागर, अनुभव,अक्षय, मुकेश ,मनजीत ,विकास ,अनुराग ,निखिल, ललित आदि लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button