उत्तर प्रदेशराज्य

सफर में यात्रियों को ढीली करनी होगी जेब

स्वतंत्रदेश,लखनऊ:टोल टैक्स बढ़ने के बाद हाईवे और एक्सप्रेस-वे पर सफर पहले से ही महंगा हो गया था लेकिन अब रोडवेज बसों में भी यात्रियों की जेब पर बोझ पड़ने वाला है। जिन सड़कों पर टोल टैक्स देना पड़ता है वहां से गुजरने वाली रोडवेज बसों में सफर के लिए अब ज्यादा किराया देना पड़ेगा। लखनऊ और दिल्ली जाने वाले यात्रियों को अब अधिक किराया देना होगा।

अप्रैल से टोल की दर बढ़ने के बाद पहले ही सफर महंगा हो चुका है लेकिन अब रोडवेज बस में यात्रा करने वालों को भी और जेब ढीली करनी होगी। 

कानपुर से लखनऊ के बीच किराये में एक रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जबकि दिल्ली के सफर के लिए 20 रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे। आगरा, इटावा, फिरोजाबाद सहित कई अन्य शहरों का किराया भी बढ़ा है। रोडवेज के सेवा प्रबंधक तुलाराम का कहना है कि टोल में वृद्धि की वजह से किराया बढ़ाया गया है। परिचालकों को बढ़े किराया की सूची दे दी गई है।साधारण बसों में कानपुर से लखनऊ चारबाग के लिए 116 और आलमबाग के लिए 110 रुपये किराया पड़ेगा। औरैया के लिए तीन जबकि इटावा के लिए पांच रुपये ज्यादा देने पड़ेंगे। फिरोजाबाद और टूंडला का 10 रुपये तो आगरा का किराया 15 रुपये बढ़ा है। कानपुर से दिल्ली जाने के लिए टू बाई टू एसी बसों में अब तक 782 रुपये देने पड़ते थे, अब 802 रुपये देने पड़ेंगे। वहीं एसी थ्री बाई थ्री बसों में 672 रुपये किराया था, लेकिन अब यह 692 रुपये हो गया है। साधारण बसों में सफर करने के लिए अब 515 के बजाय 535 रुपये लगेंगे।

Related Articles

Back to top button