उत्तर प्रदेशराज्य

शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर

स्वतंत्रदेश,लखनऊ: उत्तर प्रदेश के साढ़े चार हजार से अधिक सहायता प्राप्त (एडेड) माध्यमिक कॉलेजों में अब तक की सबसे बड़ी टीजीटी-पीजीटी 2020 शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। चयन बोर्ड अध्यक्ष बीरेश कुमार ने आश्वस्त किया है कि संशोधित विज्ञापन इसी माह जारी होगा। इसके अलावा टीजीटी 2016 जीव विज्ञान की लिखित परीक्षा का एलान भी जल्द होगा। ।

एडेड माध्यमिक कॉलेजों में टीजीटी-पीजीटी 2020 शिक्षक भर्ती का इंतजार करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी है। इसका संशोधित विज्ञापन इसी माह जारी होगा।

प्रतियोगी मोर्चा के बैनर तले विक्की खान के नेतृत्व में सैकड़ों प्रतियोगियों ने शुक्रवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड कार्यालय के सामने धरना दिया, फिर सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बोर्ड अध्यक्ष से मुलाकात की। प्रतियोगियों ने सुझाव दिया कि तदर्थ शिक्षकों को 35 के स्थान पर 20 अंक तक का ही भारांक मिले। अध्यक्ष बोले इसे बोर्ड के समक्ष रखा जाएगा।

जीव विज्ञान विषय के वर्ष 2011 की लिखित परीक्षा परिणाम पर बोर्ड की अगली बैठक में निर्णय लिया जाएगा। टीजीटी हिंदी का परिणाम जल्द जारी होगा। टीजीटी कला विषय पर बोले कि चयन बोर्ड ने हाई कोर्ट में इस संबंध में खुद अनुरोध दाखिल किया है, ताकि मामले की शीघ्र सुनवाई हो सके। टीजीटी सामाजिक विज्ञान साक्षात्कार शुरू करने के संबंध कहा कि इस विषय पर कोई भी निर्णय हाई कोर्ट के अंतिम फैसले के बाद होगा।

प्रतियोगियों ने कहा कि किसी भी विषय की प्रतीक्षा सूची से चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति पर जिला विद्यालय निरीक्षक के यहां बाधा आ रही है, अध्यक्ष बोले उसे आगे से दूर किया जाएगा। वर्ष 2016 के सभी विषयों में चयनित ऐसे अभ्यर्थी जिनकी नियुक्ति किन्हीं कारणों से रुकी है, के नियुक्ति के संबंध में पहली लिस्ट जारी की जा चुकी है, शेष जल्द आएगी। यहां प्रतिनिधिमंडल विक्की खान, अनिल उपाध्याय, विनोद यादव, आनंद यादव, परमानंद पाठक, रमेश कुमार, पवन दुबे व सिद्धू शामिल थे।

Related Articles

Back to top button