उत्तर प्रदेशराज्य

दूसरे चरण के लिए प्रेक्षक तैनात, 11 मई को 38 जिलों में वोटिंग

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:निकाय चुनाव में दूसरे चरण के 38 जिलों में होने वाले मतदान के लिए राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने प्रेक्षकों की तैनाती कर दी है। उन्होंने कहा है कि मतदान क्षेत्र में यदि कोई गंभीर सूचना मिले तो तत्काल आयोग के संज्ञान में लाएं। निर्वाचन आयुक्त ने निर्देश दिए हैं कि सभी प्रेक्षक छह मई की शाम अपने-अपने क्षेत्र में पहुंचकर रिपोर्ट करें। ऐसा न करने पर स्पष्टीकरण देना होगा। वहां जाकर मतदान संबंधी बैठक लें और भ्रमण करें।

जिनको तैनाती दी गई है उनमें औरेया में उप्र राज्य औद्योगिक विकास अधिकरण के अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रेम प्रकाश मीणा, चित्रकूट में जल निगम के संयुक्त प्रबंध निदेशक राजेश पांडेय, हमीरपुर में अपर आयुक्त अमरपाल सिंह, अयोध्या में एमएसएमई के विशेष सचिव अरुण प्रकाश एवं खाद्य सुरक्षा औषधि के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल, सुल्तानपुर में प्रशासनिक सुधार के विशेष सचिव राजाराम पटेल, अंबेडकरनगर में गोरखपुर के अपर आयुक्त अजयकांत सैनी, बाराबंकी में लखनऊ विकास प्राधिकरण के सचिव पवन कुमार गंगवार, अमेठी में भदोही औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रेम रंजन सिंह को प्रेक्षक बनाया गया है।

दूसरे चरण की तैयारी, 9618 मतदान स्थल बनाए
राज्य निर्वाचन आयोग ने अब दूसरे चरण की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए प्रदेश भर के 38 जिलों में 6378 मतदान केंद्र तथा 19618 मतदान स्थल बनाए गए हैं। दूसरे चरण के लिए 11 मई को मतदान होगा। दूसरे चरण का मतदान 9 मंडलों में कुल 7006 पदों के लिए होगा। इसके लिए मतदान स्थलों को अंतिम रूप दे दिया गया है।

370 निकायों में होने जा रहे इस चरण में 7006 पदों के लिए चुनाव हो रहा है। दूसरे चरण में मत 19232004 मतदाता अपने मत का प्रयोग कर सकेंगे। इनमें पुरुष मतदाताओं की संख्या 10216992 तथा महिला मतदाताओं की संख्या 9015012 है।

Related Articles

Back to top button