उत्तर प्रदेशराज्य

अवैध निर्माण पर चलेगा एलडीए का बुलडोजर

स्वतंत्रदेश ,लखनऊ:अवैध निर्माण पर एलडीए का बुलडोजर जारी है। बुधवार को शहर के अलग – अलग इलाकों में चले अभियान के दौरान करोड़ों की जमीन पर वीसी इंद्रमणि त्रिपाठी के निर्देश पर अभियान चलाया गया। मोहनलालगंज और गोसाईंगंज में अभियान चलाकर लगभग 20 बीघा जमीन पर की जा रही अवैध प्लाटिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

प्रवर्तन जोन-2 के जोनल अधिकारी देवांश त्रिवेदी ने बताया कि जगदीश वर्मा द्वारा गोसाईंगंज में न्यू जेल रोड पर खुजौली मार्केट के पास लगभग 15 बीघा जमीन पर अनाधिकृत रूप से प्लाटिंग किया जा रहा है। यहां सेलिब्रेट सिटी नाम से कालोनी विकसित की जा रही थी। इसके अतिरिक्त सरस्वती देवी, आईबी तिवारी, राज चौधरी व ललित शुक्ला द्वारा मोहनलालगंज के खुजौली के उद्वत खेड़ा में लगभग 5 बीघा जमीन पर अवैध प्लाटिंग का कार्य कराया जा रहा था।

नक्शा पास नहीं है

एलडीए वीसी ने बताया कि दोनों ही मामले में एलडीए के विहित न्यायालय में सुनवाई चल रही थी। इसमें विपक्षियों द्वारा कोई स्वीकृत मानचित्र एलडीए को नहीं दिया गया।चोरी-छिपे विकास कार्य कराते हुए प्लाटिंग का कार्य किया जा रहा था। इस पर विहित न्यायालय द्वारा ध्वस्तीकरण आदेश पारित किए गए थे। अभियान के दौरान सहायक अभियंता वाई पी सिंह, अवर अभियंता उस्मान अली, स्थानीय पुलिस, सहायक अभियंता वाईपी सिंह लगातार अभियान में शामिल रहे।

Related Articles

Back to top button