उत्तर प्रदेशराज्य

एकनाथ शिंदे का अयोध्या दौरा, योगी से मुलाकात

स्वतंत्रदेश , लखनऊ:महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे बीजेपी के साथ सरकार बनाने के बाद पहली बार अयोध्या आए। शिवसेना के सभी विधायकों और सांसदों और करीब 3000 कार्यकर्ताओं के साथ अयोध्या के दौरे पर रहे। उनकी यात्रा को “धनुष बाण यात्रा” भी कहा गया।

अयोध्या दौरे के बाद रविवार रात महाराष्ट्र के सीएम ने योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। योगी को शॉल और बुके देकर सम्मानित किया। दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात के राजनीतिक मायने महाराष्ट्र तक देखे जा रहे हैं।

उद्धव ने कांग्रेस में शामिल होकर हिंदुत्व को पीछे छोड़ा’
एकनाथ शिंदे और उनके खेमे के विधायक कहते रहे हैं कि उद्धव ठाकरे ने कांग्रेस में शामिल होकर हिंदुत्व छोड़ दिया। अयोध्या के दौरे में एकनाथ शिंदे ने दोहराया कि वह बाला साहब ठाकरे के हिंदुत्व की विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं। जिन्हें उद्धव ठाकरे छोड़ गए थे।
राजनीतिक जानकार मानते हैं कि राम मंदिर निर्माण और रामलला के दर्शन के बाद जिस तरीके से एकनाथ शिंदे ने बिना नाम लिए उद्धव ठाकरे पर हमला बोला है। बाला साहब ठाकरे के वचन को याद दिलाया है। उन्होंने खुद को लेकर हिंदुत्व और राम के कट्टर पंथ होने का प्रमाण दिया है

दिल में खुशी है कि 500 साल पुराना सपना पूरा हो रहा’
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अयोध्या और राम मंदिर हमारी आस्था का विषय है। यह हमारी भावनाओं, श्रद्धा और अस्मिता से भी जुड़ा है। अयोध्या हमारे लिए आत्मीयता का विषय है। दिल में खुशी की लहर है कि 500 साल का इंतजार करने के बाद सपना सच हुआ। हिंदू हृदय सम्राट बाला साहब ठाकरे का भी यह सपना था।

Related Articles

Back to top button